comScore

BS6 Splendor iSmart जल्द हो सकती है लॉन्च, मिलेगा अधिक माइलेज

BS6 Splendor iSmart जल्द हो सकती है लॉन्च, मिलेगा अधिक माइलेज

हाईलाइट

  • जून में BS6 Splendor iSmart से पर्दा उठा था
  • ऑनलाइन लीक हुए एक डॉक्युमेंट से मिली जानकारी
  • Bs6 Splendor iSmart में 113.2cc का इंजन मिलेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में पॉपुलर Hero Splendor बाइक का नया मॉडल जल्द लॉन्च किया जाएगा। यह बाइक BS6 इंजन से लैस होगी। आपको बता दें कि कंपनी ने हीरो मोटोकॉर्प ने इस साल जून में BS6 Splendor iSmart से पर्दा उठाया था। हालांकि स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी कोई जानकारी शेयर नहीं की गई थी। वहीं अब इस इसकी लीक जानकारी सामने आई है। 

नई S6 Splendor iSmart की कीमत मौजूद मॉडल से अधिक होगी। फिलहाल कंपनी ने इस बारे में भी अपनी तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। आइए जानते हैं लीक ऑनलाइन डॉक्युमेंट से जुड़ी इस बाइक की स्पेसिफिकेशन...

दो वेरिएंट में आएगी नई बाइक
ऑनलाइन लीक हुए एक डॉक्युमेंट से पता चलता है BS6 Splendor iSmart में दो वेरियंट मिलेंगे। इनमें एक ड्रम और दूसरा फ्रंट डिस्क ब्रेक में होगा। हालांकि नई Splendor iSmart की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को त्योहारी सीजन में ही लॉन्च कर सकती है। 

पावर और माइलेज
लीक डॉक्युमेंट के अनुसार Splendor iSmart में 113.2cc का इंजन मिलेगा। यानी कि यह इंजन मौजूदा मॉडल के मुकाबले थोड़ा अधिक पावर के साथ आएगा। खास बात यह है कि बाइक में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक को शामिल किया जाएगा। इससे बाइक का माइलेज बढ़ेगा।

लीक डॉक्युमेंट के अनुसार नई बाइक BS6 इंजन के साथ आएगी, यहां ध्यान देने वाली बात यह कि इंजन कपैसिटी बढ़ने के बाद भी इसमें पावर मौजूदा मॉडल से कम होगी। आपको बता दें कि मौजूदा Splendor iSmart में 109.15cc इंजन मिलता है। सह इंजन 9.5hp पावर देता है। वहीं बात करें नई बाइक की तो इसका पावर 9.1hp होगा।

कमेंट करें
8vu01