कांग्रेस के व्यवहार से भड़कीं ममता, कहा -'दिल्ली में सहयोग की उम्मीद मत रखना'

CM Mamata Banerjee hit out at opposition Congress for boycotting the assembly
कांग्रेस के व्यवहार से भड़कीं ममता, कहा -'दिल्ली में सहयोग की उम्मीद मत रखना'
कांग्रेस के व्यवहार से भड़कीं ममता, कहा -'दिल्ली में सहयोग की उम्मीद मत रखना'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी कांग्रेस से खासी नाराज हैं और उन्होंने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान कांग्रेस का समर्थन न करने की चेतावनी दे डाली है। दरअसल कांग्रेस विधानसभा के शीतकालीन सत्र का हर रोज बहिष्कार कर रही है। ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विपक्ष के इस रवैये से नाखुश है और ममता ने विपक्ष को चेता दिया है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो संसद में उनकी पार्टी कांग्रेस का सहयोग नहीं करेगी। गौरतलब है कि जल्द ही संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है। अगर टीएमसी संसद में कांग्रेस के खिलाफ जाती है तो मोदी सरकार को घेरने का सपना देख रही कांग्रेस के लिए विपक्षी एकता टूट सकती है। हालांकि, अभी तक नोटबंदी-जीएसटी आदि बड़े मुद्दों पर कांग्रेस और ममता लगातार मोदी सरकार का एकसाथ कड़ा विरोध करते हुए नजर आए हैं, लेकिन कांग्रेस के बहिष्कार से ममता आहत हैं और वो इसे धोखे की तरह देख रही हैं।

कांग्रेस राजनीति का बहिष्कार कर रही

उन्होंने विधानसभा में कहा, "कुछ लोग सोचते हैं कि अखबारों में अपनी फोटो छपवाने के लिए वो अफवाह फैलाते रहेंगे और झूठे आरोप लगाकर लगातार सदन की कार्रवाई का बहिष्कार करते रहेंगे। ऐसा करके वो सत्र का नहीं बल्कि अपने ही सिद्धांतों और राजनीति का बहिष्कार कर रहे हैं।" मामता ने आगे कहा कि "कांग्रेस हर दिन ऐसा नहीं कर सकती। मैं पांच सालों से देख रही हूं कि मैं जब भी भाषण देने आती हूं, कांग्रेस सदस्य कुछ भी बहाना बनाकर सदन छोड़ देते हैं और उसका बहिष्कार करते हैं। अगर आप कुछ भी कहना चाहते हैं, सदन में आइए और बोलिए।"

बहिष्कार के बाद सहयोग उम्मीद ना रखें

टीएमसी प्रमुख बनर्जी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि जो कांग्रेस खुद उनसे समर्थन मांगती है, वही कांग्रेस विधानसभा में उनका बहिष्कार कर रही है और बंगाल में टीएमसी के खिलाफ झूठे आरोपों को प्रचारित कर रही है। ममता ने आगे कहा कि "ये ध्यान रखना कि आप जिस तरह से यहां व्यवहार कर रहे हैं, वैसा ही व्यवहार आपको दिल्ली में देखने को मिलेगा। आप यहां हर दिन सदन की कार्रवाई का बहिष्कार कर दिल्ली में सहयोग की उम्मीद नहीं कर सकते।"

Created On :   30 Nov 2017 4:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story