comScore

चलती बस में छत पर मना रहे थे Bus Day, ब्रेक लगते ही छत से गिरे दो दर्जन छात्र


डिजिटल डेस्क, चेन्नई। चलती बस में चढ़ते या उतरते हुए नौजवानों को कई बार देखा और अपनी जान जोखिम में डालकर करतब दिखाने के दौरान होने वाले हादसों के बारे में खबर भी खूब सुनी होंगी। हाल ही में चेन्नई के कुछ कॉलेज छात्रों द्वारा बस दिवस समारोह मनाने के दौरान भी कुछ ऐसा ही किया गया। इसका एक चौंकाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें कॉलेज के विद्यार्थी बस की छत पर बैठे हुए और हैंडल से झूलते हुए नजर आ रहे हैं।

वीडियो वायरल
हालांकि इस घटना की जानकारी लगते ही चेन्नई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 24 छात्रों को हिरासत में लिया है। दरअसल कॉलेज स्टूडेंट्स बस दिवस मनाते समय भारी संख्या में बस के ऊपर चढ़ गए थे और इसके बाद ये छात्र  चलती बसों के ऊपर बैठते और चढ़ते नजर आए। वायरल हुए वीडियो में ये विद्यार्थी बस की खिड़की की सलाखों से लटकते हुए देखे गए जा सकते हैं। 

ब्रेक लगते ही गिरे नीचे
बस की छत पर चढ़े इन विद्यार्थियों की उस समय जान पर आ जाती है जब लगभग 30 छात्र बस की छत से नीचे ​अचानक धड़ाम से नीचे आ गिरे। इस दौरान ये विद्यार्थी बस के पहियों के नीचे आने से बाल बाल बचते हैं। दरअसल चलती बस में सड़क पर आवाजाही के दौरान बस ड्राइवर के ब्रेक लगाए जाने पर ऐसा हुआ। हालांकि गनीमत ये रही कि इस घटना में किसी को चोट नहीं आई, लेकिन पुलिस को जब इसकी खबर लगी तो इन छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

छात्रों की पहचान के बाद हुए गिरफ्तार
आपको बता दें कि गर्मियों की छुट्टी के बाद कॉलेज के पहले दिन, चेन्नई में कॉलेज के छात्रों द्वारा बस दिवस मनाया जाता है। हालांकि, इस साल पुलिस द्वारा बार बार चेतावनी दिए जाने के बावजूद भी छात्रों द्वारा इस दिन को मनाकर सार्वजनिक उपद्रव किया गया। इस दौरान मुख्य रूप से चैन्नई के पचयप्पा कॉलेज और अंबेडकर आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज के विद्यार्थी बस दिवस मनाते हुए पकड़े गए। इनमें कई पुराने छात्र थे जिन्होंने हंगामा किया। पुलिस ने इन छात्रों की पहचान करने के बाद हिरासत में लिया है। 
 

कमेंट करें
x7hKg