comScore

वर्ल्ड कप में खेलने के लिए IPL में करुंगा बेहतर प्रदर्शन- स्टीव स्मिथ

December 21st, 2018 15:11 IST
वर्ल्ड कप में खेलने के लिए IPL में करुंगा बेहतर प्रदर्शन- स्टीव स्मिथ

हाईलाइट

  • लय के साथ मैदान में वापसी करना चाहते है स्टीव स्मिथ
  • वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जाहिर की
  • बॉल टेपरिंग के आरोप में एक साल के लिए लगा खेलने पर प्रतिबंध

डिजिटल डेस्क, सिडनी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ एक बार फिर पुरानी लय में वापसी करना चाहते हैं। वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जाहिर करते हुए स्मिथ ने कहा, मैं IPL में शानदार प्रदर्शन करुंगा। स्मिथ और उनके साथी उप कप्तान डेविड वॉर्नर पर मार्च में दक्षिण अफ्रीका में खेल गए एक मैच के दौरान बॉल से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा था। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के दोनों स्टार खिलाड़ियों पर एक साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया। 

बॉल टेंपरिंग के चलते लगी 12-12 महीनों की पाबंदी झेल रहे दोनों ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर लगा प्रतिबंध IPL से पहले समाप्त हो जाएगा। भले ही IPL के पिछले सीजन में नहीं खेल सके हों, लेकिन अगले सीजन में उनकी वापसी तय है। IPL 2019 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ को और सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर को खरीदा है। ये दोनों खिलाड़ी पहले भी इन टीमों के साथ IPL खेल चुके हैं। बता दें दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद स्मिथ प्रेस कांफ्रेंस में रो पड़े थे। इसके बाद उन्होंने अब पहली बार प्रेस के सामने  वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताई है। 

स्मिथ ने कहा, मुझे अपनी पुरानी लय में वापस आने के लिए बहुत मेहनत करना है। वर्ल्ड कप से पहले मेरा फोक्स IPL पर रहेगा। अब जिस तरह से एकदिवसीय मैच खेले जा रहे हैं, वे एक तरह से टी-20 का ही बड़ा रूप लग रहे हैं। इसलिए मुझे लगता है कि टी-20 क्रिकेट तैयारी के लिए अच्छा तरीका है और IPL दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट में से एक है। स्मिथ ने प्रतिबंध के दौरान कई टी-20 प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया, ताकि वह लय में रहें। स्मिथ ने कहा, मुझे बांग्लादेश लीग में खेलना था, लेकिन मुझे नहीं पता कि अभी वहां क्या हो रहा है। इसके बाद पाकिस्तान लीग और IPL में खेलना है। 

कमेंट करें
lmiXd