comScore

जिन्हें दूसरे देश कचरा समझते हैं, ऐसे लोग अमेरिका में एंट्री न करें : डोनाल्ड ट्रंप

September 06th, 2018 16:32 IST

हाईलाइट

  • ट्रंप ने कहा है कि ऐसे लोग अमेरिका में प्रवेश न करें जो योग्य नहीं है।
  • ट्रंप ने कहा कि उनकी सरकार का पहला कर्तव्य अमेरिका के लोगों के प्रति वफादार होना है।
  • ट्रंप ने कड़ी आलोचनाओं के बीच इस सप्ताह की शुरुआत में आव्रजक परिवार को बच्चों से अलग करने की विवादास्पद नीति को वापस ले लिया।

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अंतरराष्ट्रीय सीमा सुरक्षा को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कड़ा रूख अपनाया है। ट्रंप ने अमेरिका में गैरकानूनी तरीके से प्रवेश करने वालो पर तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि ऐसे लोग अमेरिका में प्रवेश न करें जो योग्य नहीं है। अब सिर्फ योग्य लोग ही अमेरिका में प्रवेश कर सकेंगे। ट्रंप ने कहा कि उनकी सरकार का पहला कर्तव्य अमेरिका के लोगों के प्रति वफादार होना है। यहां के नागरिकों की सुरक्षा हमारा सबसे बड़ा दायित्व है।

ट्रंप ने साफ तौर पर उन सभी देशों पर निशाना साधा है जहां से लोग अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश करते है और अमेरिकी नागरिकों को नुकसान पहुंचाते हैं। ट्रंप ने कहा है कि हम तब तक चैन से नहीं रहेंगे जब तक हमारी सीमा सुरक्षित नहीं हो जाती है। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में उन लोगों के परिवार से भी मुलाकात की जिन्हें अमेरिका में अवैध तरीके से रहने वाले लोगों ने मारा था। इस बीच ट्रंप ने आव्रजक परिवार को बच्चों से अलग करने की विवादास्पद नीति को वापस ले लिया है।

ट्रंप ने कड़ी आलोचनाओं के बीच इस सप्ताह की शुरुआत में आव्रजक परिवार को बच्चों से अलग करने की विवादास्पद नीति को वापस ले लिया। 'एंजल फैमिली' के नाम से पहचाने जाने वाले इन परिवारों को लेकर ट्रंप ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे देश में योग्य लोग आएं, न कि ऐसे लोग जिन्हें अन्य देश कचरे के डिब्बे में डाल देते हैं, जिनको कचरा समझा जाता है और यहां भेजा जाता है। 
 

कमेंट करें
zdOcV