विवादित मीट कारोबारी मोइन कुरैशी को ED ने किया गिरफ्तार

ED arrests meat exporter Moin Qureshi in money laundering case
विवादित मीट कारोबारी मोइन कुरैशी को ED ने किया गिरफ्तार
विवादित मीट कारोबारी मोइन कुरैशी को ED ने किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। बहुचर्चित मीट कारोबारी मोइन कुरैशी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 200 करोड़ रुपए के फेमा कानून के उल्लंघन मामले में शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है और शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। कुरैशी पर आरोप है कि उन्होंने हवाला कारोबार के जरिए दुबई, लंदन और यूरोप के अन्य शहरों में अवैध तरीके से मोटी रकम भेजी। 

ईडी अधिकारी का कहना था कि कुरैशी जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। उनसे पहले भी कई बार पूछताछ की जा चुकी है। इस साल उनके खिलाफ दायर की गई नई रिर्पोट में सीबीआई के पूर्व निदेशक एपी सिंह का नाम भी शामिल है आयकर विभाग द्वारा भी कुरैशी की जांच की जा रही है। सीबीआई ने कुरैशी के खिलाफ ईडी से शिकायत मिलने के बाद इस साल फरवरी में आपराधिक साजिश और गैरकानूनी गतिविधियां कानून के तहत मामला दर्ज किया था।

यह मामला तब सामने आया था जब आयकर विभाग ने पहली बार मोइन कुरैशी और उसकी फर्मा एएमक्यू ग्रुप के खिलाफ 15 फरवरी, 2014 को छापेमारी की थी। छापेमारी में सामने आया कि कुरैशी के पास 11 बैंक लॉकर्स थे जो उसके कर्मचारियों और सहयोगियों के नाम पर थे लेकिन उन लॉकर्स में कुरैशी का समान रखा हुआ था।

Created On :   26 Aug 2017 7:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story