EC ने दो और मामलों में पीएम को दी क्लीनचिट, भाषणों को ठहराया सही

Election commission gives clean chit to PM Modi in two more cases of code violation
EC ने दो और मामलों में पीएम को दी क्लीनचिट, भाषणों को ठहराया सही
EC ने दो और मामलों में पीएम को दी क्लीनचिट, भाषणों को ठहराया सही

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बीच चुनाव आयोग (EC) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो और मामलों में क्लीनचिट दे दी है। विपक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी पर आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए आयोग में शिकायत की थी। EC ने पीएम को भाषणों को सही ठहराते हुए उन्हें क्लीन चिट दी है। चुनाव आयोग इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि मोदी ने आदर्श आचार संहिता और चुनाव कानून का कोई उल्लंघन नहीं किया है। 

मतदान के दौरान रोड शो का आरोप
मंगलवार को 23 अप्रैल को अहमदाबाद में कथित रोड शो और कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक भाषण के मामले में पीएम को क्लीन चिट मिली है। दरअसल, 23 अप्रैल को गुजरात में पीएम मोदी ने वोट डाला था। पीएम मोदी खुली जीप पर बैठकर मतदान करने गए थे। इसी को लेकर विपक्ष ने शिकायत की थी ये एक रोड शो के समान है और आचार संहिता का उल्लंघन है। जिस पर अब चुनाव आयोग की तरफ से पीएम को क्लीन चिट मिली है।

इसके अलावा कर्नाटक के चित्रदुर्ग में दिए गए भाषण पर भी प्रधानमंत्री को क्लीन चिट मिली है। इस भाषण में पीएम मोदी ने मतदाताओं से अपील की थी कि वह बालाकोट हवाई हमले के नायकों को समर्पित करने के लिए अपना मतदान दें। पीएम के इस बयान पर विपक्ष ने सेना के नाम पर वोट डालने का आरोप लगाया था, जिस पर अब चुनाव आयोग की क्लीन चिट मिली है। 

पीएम के आठ भाषणों को सही ठहरा चुका है EC
बता दें कि पीएम मोदी को अब तक कुल आठ बार चुनाव आयोग से राहत मिल चुकी है। इससे पहले भी प्रधानमंत्री को सेना के बयान, पुलवामा मामले समेत अन्य मसलों पर क्लीन चिट मिल चुकी है। चुनाव आयोग पीएम मोदी के 8 भाषणों, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के दो भाषणों और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक भाषण को सही ठहरा चुका है। 

Created On :   7 May 2019 8:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story