comScore

इथियोपिया: प्लेन क्रैश में मर गए 157 लोग, 2 मिनट लेट होने के कारण बचा ये शख्स

March 12th, 2019 13:48 IST

हाईलाइट

  • एंटोनिस ने फेसबुक पर लिखा, मेरा दिन भाग्यशाली था
  • इंटरनेशनल सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट संस्था के प्रेसिडेंट हैं एंटोनिस
  • संयुक्त राष्ट्र के पर्यावरण कार्यक्रम में नैरोबी जाने वाले थे एंटोनिस

डिजिटल डेस्क, अदीस अबाबा। इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से 50 किलोमीटर दूर रविवार को क्रैश हुए प्लेन में 157 लोगों की मौत हो गई थी, मरने वालों में 35 देशों के लोग शामिल थे, जिनमें 4 भारतीय भी थे, हालांकि ग्रीस के एंटोनिस मावरोपोउलोस खुशकिस्मत रहे कि 2 मिनट लेट होने के कारण उनकी फ्लाइट मिस हो गई।

दरअसल, दो मिनट की देरी से अदीस अबाबा के एयरपोर्ट पहुंचे मावरोपोउलोस को डिपार्चर गेट से अंदर ही जाने नहीं दिया गया। इसके बाद उन्होंने सुरक्षा गार्ड का विरोध करना शुरू कर दिया। बाद में जब उन्हें पता चला कि लेट होने के कारण छूटा उनका प्लेन क्रैश हो गया है। मावरोपोउलोस ने फेसबुक पर लिखा...आज मेरा दिन भाग्यशाली था।

जानकारी के मुताबिक गैर सरकारी संस्था इंटरनेशनल सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट संस्था के प्रेसिडेंट एंटोनिस को संयुक्त राष्ट्र के पर्यावरण कार्यक्रम में नैरोबी जाना था। इसके लिए उन्होंने रविवार की ET-302 फ्लाइट बुक की थी। एयरपोर्ट से डिपार्चर गेट तक पहुंचने में उन्हें 2 मिनट की देरी हो गई, जिसके बाद वहां मौजूद गार्ड्स ने उन्हें फ्लाइट तक नहीं जाने दिया।

अपनी फेसबुक पोस्ट में एंटोनिस ने लिखा कि पहले मैं काफी गुस्से में था, क्योंकि गेट तक पहुंचने में किसी ने मेरी मदद नहीं की, लेकिन बाद में जब मुझे पता चला कि फ्लाइट क्रैश हो गई है, तब मुझे अहसास हुआ कि मैं कितना भाग्यशाली था, उन्होंने अपने टिकट की फोटो भी शेयर की है।

दरअसल, इथियोपिन एयरलाइंस का बोइंग-737 विमान रविवार को क्रैश हो गया था, जिसमें सवार 149 यात्रियों और 8 क्रू मेंबर्स की मौत हो गई है। ये हवाई जहाज इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से केन्या के नैरोबी शहर जा रहा था।


 

कमेंट करें
2UeX1