comScore

पाकिस्तान को यूरोपीय संघ से झटका, सांसद बोले- भारत में आतंकी चांद से नहीं आते

पाकिस्तान को यूरोपीय संघ से झटका, सांसद बोले- भारत में आतंकी चांद से नहीं आते

हाईलाइट

  • यूरोपीय संघ भारत के साथ
  • संसद में नेताओं ने कहा-पाक आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर लगातार झटके मिल रहे हैं। पाकिस्तान के सपोर्ट में कोई नहीं आ रहा है। वहीं अब यूरोपियन यूनियन ने साफ कर दिया है वह पाक के साथ नहीं है। यूरोपियन कंजरवेटिव्स एंड रिफॉर्मिस्ट समूह के रिस्जार्द कजार्नेकी ने कहा कि भारत में हमला करने वाले आतंकी चांद से नहीं आते हैं। उन्होंने कहा कि, भारत दुनिया के महान लोकतंत्रों में एक है। भारत और जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों को देखना होगा। भारत में हमला करना वाले आतंकी चांद से नहीं उतरते, वे पड़ोसी देश ही आते हैं। हमें भारत का समर्थन करना चाहिए। 

यूरोपीय पीपुल्स पार्टी के नेता फल्वियो मार्शियो ने भी पाकिस्तान पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने संसद में कहा कि पाकिस्तान ने परमाणु बम इस्तेमाल करने की धमकी दी है। पाक ऐसा देश है, जहां बैठकर आतंकवादी बिना किसी डर के यूरोप में आतंकी हमले की प्लानिंग कर सकते हैं। पाकिस्तान में मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है और पाक इसका जिक्र तक नहीं करता है।

पीओके भारत का हिस्सा 

भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाक प्रधानमंत्री से लेकर नेता भारत को धमकी दे रहे हैं। पाकिस्तान प्रधानमंत्री भारत को परमाणु बम की धमकी भी दे चुके हैं। वहीं भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने साफ कह दिया है कि पीओके भारत का हिस्सा है। जल्द पीओके भारत का भौगोलिक हिस्सा होगा। इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने संसद में 370 पर बहस के वक्त कहा था, अक्साई चीन और पीओके भारत का अभिन्न हिस्सा है। इसके लिए हम जान भी दे देंगे।

पाकिस्तान का कोई नहीं दे रहा साथ 

पाकिस्तान कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर मुद्दा उठा रहा है, लेकिन हर जगह से उसे मुंह की खानी पड़ रही है। उसका मित्र चीन भी इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से बच रहा है। वहीं अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक हुसैन हक्कानी कहा कि डोनाल्ड ट्रंप मोदी को अपना अच्छा दोस्त मानते हैं। पाकिस्तान की खराब छवि के लिए इमरान सरकार और पाक की सेना जिम्मेदार है।

कमेंट करें
s6BjS