FACEBOOK: अब आपकी पोस्ट पर नहीं दिखेंगे 'LIKES', बंद होगा ये फीचर

Facebook will discontinue the Like Count feature
FACEBOOK: अब आपकी पोस्ट पर नहीं दिखेंगे 'LIKES', बंद होगा ये फीचर
FACEBOOK: अब आपकी पोस्ट पर नहीं दिखेंगे 'LIKES', बंद होगा ये फीचर
हाईलाइट
  • नहीं दिखेंगे आपकी फोटो पर लाइक
  • फेसबुक बंद करेगा लाइक काउंट फीचर

डिजिटल डेस्क, कैलिफोर्निया। फेसबुक यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है। जो यूजर्स फेसबुक पर अपनी फोटो और पोस्ट पर ज्यादा से ज्यादा लाइक (Like) की चाहत रखते हैं उन्हें अब झटका लगने वाला है। दरअसल फेसबुक अपना लाइक काउंट फीचर्स (Like Count feature) बंद करने जा रहा है। इस फीचर्स को हटाने के बाद किसी भी यूजर्स को आपकी फोटो या पोस्ट पर मिलने वाले लाइक नजर नहीं आएंगे। किसी को नहीं पता चल सकेगा की आपकी फोटो और पोस्ट को कितने लोगों पसंद करते हैं। हालांकि सिर्फ आपको इस बात की जानकारी होगी की कितने लोगों ने आपकी पोस्ट को पसंद किया है।

फेसबुक के इस नए बदलाव के बाद फोटो, वीडियो और कमेंट्स पर मिलने वाले लाइक की संख्या में लोगों की दिलचस्पी पूरी तरह खत्म हो जाएगी और लोगों का ध्यान पोस्ट के कंटेंट पर फोक्स हो जाएगा। वैसे भी किसी पोस्ट को देखते समय अक्सर उस पर फोकस करने की बजाय हमारा फोकस उस पोस्ट को मिलने वाले लाइक काउंट पर होता है। जो कि अब जल्द ही बंद हो जाएगा। जिसके बाद कंपनी नया फीचर पेश करेगी। बात करें लाइक काउंट की तो ये एक ऐसा फीचर है, जो शायद ही किसी को नहीं पसंद होगा। ज्यादातर यूजर्स कुछ भी अपलोड करते हैं तो उनका सारा ध्यान फोटो, वीडिया या पोस्ट पर कितने लाइक आए, उस पर रहता है।


टेक ब्लॉगर Jane Manchun Wong ने ट्विटर पर सबसे पहले इस फीचर को स्पॉट किया और स्क्रीनशॉट शेयर करके जानकारी दी है।स्क्रीनशॉट देखा जाए तो इसमें दिए गए फोटो पर कितने लाइक किए गए ये नहीं दिखाई दे रहा है।


 

Created On :   4 Sep 2019 6:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story