comScore

श्रीलंका ब्लास्ट : मास्टरमाइंड के पिता और दो भाईयों को सुरक्षाबलों ने किया मुठभेड़ में ढेर


हाईलाइट

  • श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट के संदिग्ध मास्टरमाइंड के पिता और दो भाइयों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।
  • शुक्रवार को पूर्वी तट पर आतंकियों और सेना के साथ हुई मुठभेड़ में 15 लोग मारे गए थे इसमें ये तीनों भी शामिल थे।
  • इन तीनों को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा गया था।

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट के संदिग्ध मास्टरमाइंड के पिता और दो भाइयों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि शुक्रवार को पूर्वी तट पर आतंकियों और सेना के साथ हुई मुठभेड़ में 6 बच्चे समेत 15 लोग मारे गए थे। इसमें सीरियल ब्लास्ट के संदिग्ध मास्टरमाइंड के भाई ज़ेनी हाशिम, रिलवान हाशिम और दोनों के पिता मोहम्मद हाशिम भी शामिल थे।

इन तीनों को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा गया था, इसमें वह शहादत को लेकर बातचीत कर रहे थे और अपने अनुयायियों से सभी नॉन बिलिवर्स को मारने का आह्वान कर रहे थे। वीडियो में, रिलवान हाशिम को यह कहते हुए देखा गया कि हम इस भूमि की रक्षा के लिए इन नॉन बिलिवर्स को नष्ट कर देंगे और इसलिए हमें जिहाद करने की जरुरत है। हमें मुसलमानों को नष्ट करने वाले इन नॉन बिलिवर्स को एक उचित सबक सिखाने की आवश्यकता है।

अधिकारियों को संदेह है कि और भी अधिक आत्मघाती हमलावर हो सकते हैं। रक्षा अधिकारियों ने अब तक दो डोमेस्टिक ग्रुप, नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) और जामियाथुल मिलाथू इब्राहिम के अंतरराष्ट्रीय लिंक पर अपनी जांच केंद्रित की है। आतंकवादी समूह की समाचार एजेंसी अमाक ने कहा है कि इस्लामिक स्टेट ने ईस्टर पर हुए बम विस्फोटों की जिम्मेदारी का दावा किया है और रविवार को समूह ने कहा कि उसके तीन सदस्यों की शुक्रवार पूर्वी तट पर कई घंटों तक श्रीलंकाई पुलिस के साथ को मुठभेड़ हुई।

बता दें कि ईस्टर रविवार को हुए हमलों के बाद से श्रीलंका हाई अलर्ट पर है, लगभग 10,000 सैनिकों को सर्च ऑपरेशन और हमले में शामिल आतंकियों को ढेर करने के लिए तैनात किया गया है। अधिकारियों ने 21 अप्रैल के सीरियल ब्लास्ट के बाद सीरिया और मिस्र के विदेशियों सहित 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

कमेंट करें
hrjqp