comScore

LoC पर PAK की फायरिंग, एक जवान शहीद, 14 दिन बाद खुले स्कूल फिर बंद

LoC पर PAK की फायरिंग, एक जवान शहीद, 14 दिन बाद खुले स्कूल फिर बंद

हाईलाइट

  • भारत-पाक बॉर्डर पर पाकिस्तान ने शुरू की फायरिंग
  • राजौरी जिल के कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय पोस्टों का बनाया निशाना
  • सुरक्षाबलों ने पाक को दिया मुहंतोड़ जवाब

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। बौखलाए पाकिस्तान ने आज (मंगलवार) सीजफायर तोड़ा है। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के खिलाफ अभियान चलाने में असफल रहे पाकिस्तान अब जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने का प्रयास कर रहा है।जानकारी के मुताबिक पुंछ जिले में एलओसी से सटे कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग की है। पाक फायरिंग सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया है। जबकि 4 स्थानीय लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पाकिस्तान ने गोलाबारी कर नियंत्रण रेखा से सटे रिहाइशी इलाकों में भी मॉर्टार दागे हैं। 

बता दें कि इस सेक्टर में पाकिस्तान बीती रात से रुक रुककर फायरिंग कर रहा है। एहतियात के तौर पर केरी सेक्टर में बॉर्डर के आसपास के 3 से 4 प्राइमरी स्कूलों को बंद किया गया है। बता दें कि ये स्कूल 14 दिन बाद खुले गए थे। जिन्हें एक बार फिर बंद करना पड़ा। फिलहाल भारतीय सेना भी पाकिस्तान को फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने कल (सोमवार) को सुबह 11 बजे से एक बार फिर नियंत्रण रेखा से सटे कृष्णा घाटी सेक्टर में भारी गोलाबारी कर तनाव पैदा करने की कोशिश की। राजौरी जिले से लगे केरी सेक्टर में पाकिस्तान ने भारतीय जवानों की पोस्टों को निशाना बनाया। सोमवार सुबह पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी के बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ फायरिंग की है।बता दें कि बौखलाए पाकिस्‍तान ने 17 अगस्त को राजौरी के नौशेरा सेक्‍टर और मेंढर के कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में भी सीजफायर का उल्‍लंघन किया था। पाकिस्‍तानी सेना की ओर से दोनों ही सेक्‍टर में मोर्टार दागे गए थे। इसमें नौशेरा सेक्‍टर में लांस नायक संदीप थापा शहीद हुए थे। 

कमेंट करें
fitku