comScore

बॉयकॉट-स्ट्रॉस नाइटहुड अवॉर्ड से सम्मानित, मिली ‘सर’ की उपाधि

बॉयकॉट-स्ट्रॉस नाइटहुड अवॉर्ड से सम्मानित, मिली ‘सर’ की उपाधि

हाईलाइट

  • इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जेफ्री बॉयकॉट और एंड्रयू स्ट्रॉस को नाइटहुड अवॉर्ड से सम्मानित
  • बॉयकॉट और एंड्रयू को ‘सर’ की उपाधि भी दी गई

डिजिटल डेस्क। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जेफ्री बॉयकॉट और एंड्रयू स्ट्रॉस को नाइटहुड अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। दोनों क्रिकेटर्स को सोमवार को ‘सर’ की उपाधि भी दी गई है। पूर्व प्रधानमंत्री थेरेसा मे की इस्तीफे की सम्मान सूची में दोनों पूर्व खिलाड़ियों को क्रिकेट में अपनी सेवाएं देने के लिए नाइटहुड दिया गया है। 

78 साल के बॉयकॉट ने 1964 से 1982 तक इंग्लैंड के लिए 108 टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने 8,114 रन बनाए और 1978 में चोटिल माइक ब्रियरली की जगह चार बार कप्तान बने। वहीं 42 साल के स्ट्रॉस ने इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट खेले। जिसमें उन्होंने 40.91 की औसत से 7,037 रन बनाए। उन्होंने कप्तान के रूप में अपने 50 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड को दो एशेज जीत के साथ-साथ नंबर एक टेस्ट टीम भी बनाया था। नए साल की सम्मान सूची में उनके पूर्व साथी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक को नाइटहुड दिया गया था। 

इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर ने स्ट्रॉस को बधाई दी और कहा कि, वह वास्तव में सम्मान के हकदार हैं। फ्लावर ने कहा, 'मैं उन्हें इस सम्मान के योग्य समझता हूं। फ्लावर ने कहा, 'एक खिलाड़ी के रूप में वह सख्त थे, एक कप्तान के रूप में उन्होंने टीम को बेहतरीन तरीके से संभाला था। ड्रेसिंग रूम में मौजूद खिलाड़ी और स्टाफ के सभी सदस्य भी उनका सम्मान करते थे। 

कमेंट करें
m61vC