comScore
Dainik Bhaskar Hindi

GHOST सिटी, यहां भूतों से बातें करने में माहिर हैं लोग

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 25th, 2017 14:13 IST

1.1k
0
0

डिजिटल डेस्क, फ्लोरिडाकोई सोच भी नही सकता कि दुनिया की सबसे विकसित अर्थव्यस्था वाले देश में कभी लोग भूत-प्रेत के चक्कर में पड़ सकते हैं। इन्हें लेकर कहा जाता है कि ये लोग भूतों से बातें करने में माहिर हैं। भूतों को बुलाना इनके लिए चुटकियों का काम है। आगे जानकर आप और भी हैरत में पड़ सकते हैं लेकिन भूतों से बातें करने वाले इन लोगों की संख्या दो या चार नही है, बल्कि एक पूरा का पूरा गांव ऐसा करने का दावा करता है। लोग इस गांव को साइकिक कैपिटल कहकर भी बुलाते हैं। 

साइकिक कैपिटल लगभग पूरी दुनिया में फेमस 

साइकिक कैपिटल लगभग पूरी दुनिया में फेमस है वह भी भूतों से बातें करने के मामले में। इन लोगों को, जो भूतों से बातें कर सकते हैं उन्हें मनोविज्ञान का बहुत बड़ा जानकार बताया जाता है। इनके बारे में कहा जाता है कि ये अपने इसी पाॅवर की वजह से भूतों से बात कर सकते हैं। इस जगह का नाम है कासाडागा टाउन। 

भूतों से बातें करने में पारंगत

यहां सौ से अधिक ऐसे लोग हैं जो भूतों से बातें करने में पारंगत हैं। आमतौर पर लोग यहां जाने से डरते भी हैं, लेकिन हर साल दूर-दूर से बड़ी संख्या में कभी भूतों से मुक्ति पाने यहां आते हैं तो कभी अपने किसी प्रिय की की आत्मा की शांति का मार्ग पूछने।

1875 में आध्यात्मिक गुरु जॉर्ज कॉल्बी ने बसाया

इस अनोखे टाउन को 1875 में  न्यूयॉर्क के आध्यात्मिक गुरु जॉर्ज कॉल्बी ने बसाया था। वक्त के साथ यहां लोगों की संख्या बढ़ने लगी, वे यहां बसने लगे और खुद को इसी काम में माहिर करते गए। ये इनके लिए रोजगार का एक माध्यम भी है। यहां आध्यात्म का अनोखा रूप देखने मिलता है। ये लोग हिप्नोटाइज भी कर सकते हैं, जिसके बाद इंसान खुद ही अपनी कहानी बयान करने लगता है। इनसे किसी भी तरह के प्रश्न पूछे जा सकते हैं जिनका जवाब भी सही-सही मिलता है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर