comScore

गुजरात: होटल में सेप्टिक टैंक साफ करने उतरे 7 लोगों की दम घुटने से मौत

June 15th, 2019 22:39 IST

हाईलाइट

  • गुजरात के वडोदरा में होटल के सेप्टिक टैंक साफ कर रहे थे मजदूर
  • चार सफाई कर्मचारियों समेत सात लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, वडोदरा। गुजरात के वडोदरा में शुक्रवार की शाम एक होटल में सफाई कर्मचारियों के दर्दनाक हादसा हुआ। यहां होटल के सेप्टिक टैंक की सफाई करने उतरे सात लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। इनमें चार सफाईकर्मियों के साथ तीन होटल के कर्मचारी भी शामिल थे। 

दरअसल यह पूरा मामला वडोदरा के फरटिकुई गांव का है। जानकारी के मुताबिक, होटल प्रबंधन ने सेप्टिक टैंक की सफाई के लिए चार सफाईकर्मियों को बुलाया था। चारों एक-एक कर टैंक के अंदर उतरे। काफी देर तक इनमें से कोई बाहर नहीं आया तो मदद के लिए होटल के तीन कर्मचारी भी टैंक के अंदर गए। 

जब कोई भी टैंक से बाहर नहीं निकला तो प्रबंधन ने डाभोई नगर निगम और पुलिस को घटना की सूचना दी। इसके बाद दमकल कर्मचारियों को बुलाया गया। मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया मगर किसी को बचाया नहीं जा सका। फिलहाल टैंक में फंसे सभी लोगों के शव बाहर निकाल लिए गए हैं। दमकल अधिकारी का कहना है, टैंक में गैस का दबाव ज्यादा होने से इन लोगों की मौत हुई है। 

मृतकों में शामिल होटल के कर्मचारियों की पहचान अजय वसावा (24) विजय  (22) और सहदेव वसावा (22) के रूप में की गई है। जबकि चार सफाईकर्मियों की पहचान महेश पतनवाड़िया (47), अशोक हरिजन (45), ब्रजेश हरिजन (23), महेश हरिजन (25) के रूप में हुई है। वहीं होटल मालिक हसन अब्बास घटना के बाद से ही फरार बताया जा रहा है। पुलिस ने मालिक पर केस दर्ज कर होटल में ताला लगा दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 

कमेंट करें
g6mjw