नेकेड फेस्टिवल, ये लकड़ियां पाने सड़क पर ऐसे निकलते हैं हजारों पुरुष

hadaka matsuri, Okayamas Naked Festival
नेकेड फेस्टिवल, ये लकड़ियां पाने सड़क पर ऐसे निकलते हैं हजारों पुरुष
नेकेड फेस्टिवल, ये लकड़ियां पाने सड़क पर ऐसे निकलते हैं हजारों पुरुष

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। क्या कभी आपने ऐसे किसी फेस्टिवल के बारे में सुना है, जिसमें पुरुष लकड़ियां पाने के लिए लगभग अर्धनग्न होकर सड़क पर घूमने लगते हैं। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे ही फेस्टिवल के बारे में बताने जा रहे हैं। इस त्योहार के दिन इनकी संख्या हजारो में होती है। 

हदका मत्सूरी 

भारत की तरह ही जापान भी अजीब परंपराओं के लिए जाना जाता है। यहां हर साल एक फेस्टिवल होता है जिसे हदका मत्सूरी के नाम से जाना जाता है। इस दौरान पुरुष बेहद कम कपड़े पहनते हैं और हजारों की संख्या में एकत्रित होकर झुण्ड बनाकर सड़कों पर घूमते है। इनके कपड़े इतने कम होते हैं कि ये लगभग नग्न की दिखाई देते हैं। यह ओकायामा में मनाया जाता है। 

होते हैं एकत्रित 

ये सभी लोग शहर के एक निर्धारित स्थान पर एकत्रित होते हैं। इन हजारों लोगों के बीच कुछ लकड़ियां फेंकी जाती हैं। कहा जाता है कि ये लकड़ियां जिन्हें मिल जाएं वह बड़ा ही भाग्यशाली होता है। उसके घर में खुशहाली आती है और सालभर उनके घर में धन की बरसा होती रहती है। 

करते हैं पूरी कोशिश 

ये एक तरह की परंपरा है। जिसका पालन यहां के लोग खुशी-खुशी करते हैं। इस फेस्टिवल के लिए ये एक ही रंग में रंगे दिखाई देते हैं और इन लकड़ियों को पाने का पूरा प्रयास भी करते हैं। 

Created On :   7 Sep 2017 5:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story