comScore

Harley-Davidson ने भारत में पेश की इलेक्ट्रिक बाइक LiveWire

Harley-Davidson ने भारत में पेश की इलेक्ट्रिक बाइक LiveWire

हाईलाइट

  • कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई
  • इंटरनैशनल मार्केट में कीमत करीब 21 लाख रुपए है
  • बाइक 3 सेकंड में 100 km/h की रफ्तार पकड़ सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में वाहन निर्माता कंपनियां तेजी से अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च कर रही हैं। ये वाहन स्टाइलिश के साथ काफी पावरफुल हैं, जो दुनियाभर की कंपनियों द्वारा पेश किए गए हैं। फिलहाल अमेरिका की दिग्गज मोटरसाइकल कंपनी Harley-Davidson ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक LiveWire को पेश कर दिया है। हालांकि इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

कीमत
इंटरनैशनल मार्केट में इसकी कीमत 29,799 डॉलर यानी करीब 21 लाख रुपए है, ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी Harley-Davidson LiveWire को भारत में 40 से50 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च करेगी। 
हालांकि शुरुआत में यह अमेरिका, कनाडा और यूरोप में बेची जाएगी। 

बैटरी
इस बाइक में कंपनी ने हाई-वोल्टेज 15.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी का उपयोग किया है। यह बाइक एक बार फुल चार्ज पर सिटी में 235 किलोमीटर और हाइवे पर 113 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। इसे सामान्य एसी वॉल सॉकिट से लेवल-1 ऑन-बोर्ड चार्जर के साथ फुल चार्ज करने में 12.5 घंटे का समय लगेगा। जबकि DC फास्ट-चार्जर से यह बाइक 1 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। 

स्पीड
इस इलेक्ट्रिक बाइक में दिया गया मोटर 105hp का पावर और 116Nm टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक मात्र 3 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं, 100 से 129 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने में 1.9 सेकंड का समय लेगी। 

फीचर्स 
इस बाइक में कॉर्नरिंग एबीएस (ऐंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, रियर वील लिफ्ट मिटिगेशन और स्लिप कंट्रोल सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स हैं। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक बाइक में 4.3-इंच टीएफटी डिस्प्ले और 7-राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। 
 

कमेंट करें
1RYdm