comScore

Harley Davidson ने लॉन्च की पहली ई-बाइक, 3 सेकेंड में पकड़ेगी 0 से 100km की रफ्तार 

Harley Davidson ने लॉन्च की पहली ई-बाइक, 3 सेकेंड में पकड़ेगी 0 से 100km की रफ्तार 

हाईलाइट

  • Harley Davidson LiveWire पर दो साल फ्री चार्जिंग की सुविधा मिलेगी
  • DC फास्ट चार्जिंग के जरिए यह बाइक 60 मिनट में चार्ज हो जाती है
  • यह बाइक 40 मिनट में यह बाइक 0 से 80 फीसदी चार्ज हो जाती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकन बाइक निर्माता कंपनी Harley Davidson ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे LiveWire नाम दिया है। बात करें कीमत की तो इस बाइक को की कीमत $29,799 यानी 20 लाख रुपए से अधिक है। कंपनी के अनुसार यह बाइक इसी साल अमेरिका, कनाडा और कई यूरोपियन देशों में अवेलेबल होगी। वहीं वर्ष 2020-21 में यह बाइक अन्य देशों में लॉन्च की जा सकती है। 

फ्री चार्जिंग
इस बाइक की लॉन्चिंग के साथ ही कंपनी ने इस बाइक की फ्री चार्जिंग की घोषणा की है। फ्री चार्जिंग की सुविधा दो साल तक मिलेगी। इस बाइक को यूएस में इलेक्ट्रिफाई अमेरिका स्टेशंस पर चार्ज किया जा सकेगा। कंपनी ने अपनी एक प्रेस रिलीज में बताया कि ग्राहकों को इलेक्ट्रिफाई अमेरिका स्टेशंस पर चार्जिंग सर्विस दी जाएगी। DC फास्ट चार्जिंग के जरिए यह बाइक 60 मिनट में चार्ज हो जाती है वहीं 40 मिनट में यह बाइक 0 से 80 फीसदी चार्ज हो जाती है। 

स्पीड
कंपनी का दावा है कि बाइक में रैपिड एक्सलरेशन दिया गया है। इसके लिए कंपनी ने H-D रेवलेशन का उपयाग किया है। यह बाइक सिंगल चार्ज पर 235 किमी की दूरी तय कर सकती है। कंपनी के अनुसार Harley Davidson LiveWire में ऑप्टिमाइज्ड सेंटर ऑफ ग्रैविटी दिया गया है। रैपिड एक्सलरेशन से बाइक 3 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती है। 

BFRC मोनोशॉक
बाइक में फुली अजस्टेबल शोवा BFRC मोनोशॉक रियर सस्पेंशन दिया गया है। बाइक में 4.3 इंच कलर टीएफटी टचस्क्रीन, सात राइडिंग मोड्स, डेमेकर LED हेडलैम्प्स और ड्रैग टॉर्क स्लिप कंट्रोल सिस्टम दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक में 300mm ब्रेंबो मोनोब्लॉक फ्रंट ब्रेक्स से लैस है। बाइक में 120mm फ्रंट वीइल्ज और 180mm रियर वीइल्ज दिए गए हैं।  

कमेंट करें
5ToEK