comScore
Dainik Bhaskar Hindi

क्या आपने कभी डॉल्फिन्स को पेंटिंग करते हुए देखा है, यहां देखिए VIDEO

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 04th, 2018 19:24 IST

750
0
0

डिजिटल डेस्क, टालोहासी। डॉल्फिन्स इंसानों का सबसे वफादार समुद्री जीव माना जाता है, जो खुद लोगों के बीच रहना पसंद करती हैं। आपने ज्यादातर जगहों पर डॉल्फिन्स को इन्सानों को चूमते और गले लगते देखता होगा, लेकिन अगर हम कहें कि डॉल्फिन्स बाकी सब करतब दिखाने के साथ-साथ पेंटिग्स भी बना सकती हैं, तो आपका क्या रिएक्शन होगा। ये नजारा है फलोरिडा का। जहां इन डॉल्फिन्स को पिछले 15 सालों से पेंटिन्ग करना सिखाया जा रहा है। 

एग्जीबिशन में जाएंगी पेंटिंग

पेंटिंग्स सबको अच्छी लगती हैं ऐसे में अगर वो पेंटिंग एक डॉल्फिन ने बनाई है तो उसके प्रति सबका आकर्षण खुद-ब-खुद बढ़ जाता है। डॉल्फिन्स को ये पेंटिग को बनाने में उनके ट्रेनर उनकी मदद करते हैं। वो कलर में पेंट ब्रश को डुबा कर डॉल्फिन्स के मुंह में पकड़ा देते हैं और एक टैनर कैनवस लेकर उनके सामने रख देता है जिससे की डॉल्फिन उसपर पैंट कर सकें।

सबको भायी ये खूबसूरत पेंटिंग

इन पेंटिंग्स को पेंटिंग ग्रुप 'सुपरफाइन' के साथ मिलकर बनाया गया है। इन डॉल्फिन्स द्वारा बनायी गयी पेंटिंग्स को मियामी कला सप्ताह के दौरान लगभग 50 अन्य कलाकारों के की पेंटिंग्स के साथ प्रदर्शन किया जाएगा ताकि लोगों को कला के लिए और अधिक सुलभ बनाया जा सके। 

सोशल मीडिया पर छायी क्यूट डॉल्फिन्स

इन क्यूट डोल्फिन्स का पेंटिंग करते हुए वीडियो आजकल वायरल हो रहा है। इस वीडियो को थिएटर ऑफ द सी नामक यूट्यूब चैनल ने अपने अकाउंट से शेयर किया है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर