comScore

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया

हाईलाइट

  • वर्ल्ड कप के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया
  • डेविड वॉर्नर ने 114 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 89 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, मैन ऑफ द मैच चुने गए

डिजिटल डेस्क। ICC वनडे वर्ल्ड कप के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया। मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान 38.2 ओवर में 207 रन पर ही ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने 34.5 ओवर में 5 विकेट पर 209 रन बनाए और मैच जीता। ऑस्ट्रेलिया की जीत में डेविड वॉर्नर ने अहम भूमिका निभाई। वॉर्नर के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन डेविड वॉर्नर ने बनाए। उन्होंने 114 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 89 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। कप्तान एरॉन फिंच ने 49 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 66 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उस्मान ख्वाजा ने 15 और स्टीव स्मिथ ने 18 रन का योगदान दिया। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान, गुलाबदीन नायब और राशिद खान ने 1-1 विकेट लिया। 

वहीं अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन नजीबुल्ला जादरान ने बनाए। उन्होंने 49 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा रहमत शाह ने 43, कप्तान गुलाबदीन नायब ने 31, राशिद खान ने 27, हसमतउल्ला शाहिदी ने 18 और मुजीब उर रहमान ने 13 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस और एडम जम्पा ने 3-3 विकेट झटके। मार्क्स स्टोइनिस को 2 और मिशेल स्टार्क को 1 सफलता मिली। ऑस्ट्रेलिया का अब दूसरा मुकाबला 6 जून को वेस्टइंडीज से होगा। 

टीमें :

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्स स्टोइनिस, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा।

अफगानिस्तान : गुलाबदीन नायब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), हजरतउल्ला जजई, रहमत शाह, हसमतउल्ला शाहिदी, नजीबुल्ला जादरान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जादरान, मुजीब उर रहमान, हामिद हसन।
 

कमेंट करें
vz0sx