धोनी के संन्यास पर कोहली ने कहा- उन्होंने अभी तक हमें इस बारे में कुछ नहीं बताया

धोनी के संन्यास पर कोहली ने कहा- उन्होंने अभी तक हमें इस बारे में कुछ नहीं बताया
हाईलाइट
  • कोहली ने धोनी के संन्यास के सवाल पर कहा
  • उन्होंने अभी तक हमें इस बारे में कुछ नहीं बताया
  • वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराया

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर। न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में भारत को 18 रनों से मात देकर लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया है। मैच के बाद जब कप्तान विराट कोहली पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में आए तो उनसे महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बारे में सवाल पूछा गया। कोहली ने धोनी के संन्यास के सवाल पर कहा, उन्होंने अभी तक हमें इस बारे में कुछ नहीं बताया है। कोहली से जब पूछा गया कि, सेमीफाइनल में धोनी को हार्दिक पांड्या के बाद क्यों भेजा गया तो कप्तान ने कहा, कुछ मैचों के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी कि, अगर मैच में स्थिति खराब होती है तो वह एक छोर संभाले रखेंगे जैसा कि उन्होंने किया। या अगर ऐसी स्थिति बनती है कि छह-सात ओवर बचे हों तो वह बड़े शॉट्स के लिए जा सकते हैं। 

इस वर्ल्ड कप में धोनी की स्ट्राइक रेट को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे हैं। कोहली ने सेमीफाइनल में धोनी की बल्लेबाजी पर कहा, बाहर से देखना हमेशा से आसान लगता है। हम कहते हैं कि, यह हो सकता था वो हो सकता था, लेकिन वह जडेजा के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे और उनके बाद भुवनेश्वर कुमार को बल्लेबाजी करने आना था। इसलिए धोनी का एक छोर संभालना जरूरी था, क्योंकि दूसरे छोर से जडेजा अच्छा खेल रहे थे।

कप्तान ने कहा, आपको एक मजबूत साझेदारी चाहिए होती है और खराब स्थिति से 100 रनों की साझेदारी करना बेहतरीन है। मुझे लगता है कि, एक खिलाड़ी एक छोर पर आराम से खेले और एक छोर से तेजी से रन बनाए, ऐसा करने से सही संतुलन बनता है। धोनी ने इस मैच में 72 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद से मैच न्यूजीलैंड टीम की तरफ चला गया था। 
 

Created On :   11 July 2019 5:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story