comScore

ICC ने पाक को लताड़ा, कहा- भारतीय खिलाड़ियों ने पूछ कर पहनी थी आर्मी कैप

March 12th, 2019 13:18 IST

हाईलाइट

  • तीसरे वनडे में भारतीय क्रिकेट टीम ने आर्मी कैप पहनी थी।
  • खिलाड़ियों ने यह कैप पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजली देने के लिए पहनी थी।
  • ICC ने कहा कि BCCI ने आर्मी कैप के लिए उनसे अनुमति ली थी।

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे वनडे में भारतीय क्रिकेट टीम ने आर्मी कैप पहनी थी। भारतीय खिलाड़ियों ने यह कैप पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजली देने के लिए पहनी थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इसको लेकर आपत्ती जताई थी। PCB ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) में इसके खिलाफ शिकायत भी की थी। ICC ने सोमवार को इसका जवाब देते हुए PCB को लताड़ लगाई है। ICC ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आर्मी कैप के लिए उनसे अनुमति ली थी।

ICC के जनरल मैनेजर क्लेरी फुर्लोग ने कहा, 'BCCI ने ICC से शहीद जवानों की याद में आर्मी कैप पहनने की अनुमति मांगी थी, जिसे हमने मंजूर कर लिया था। इतना ही नहीं BCCI ने कहा था कि वह इस मैच से प्राप्त हुए मैच फीस को शहीद जवानों के परिवारों को दान करना चाहते हैं। ICC ने इन सभी के लिए BCCI को अनुमति दी थी।' 

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ICC को एक पत्र लिखकर भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा आर्मी कैप पहने को लेकर BCCI के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। PCB अध्यक्ष एहसान मनी ने BCCI पर आरोप लगाते हुए कहा था कि BCCI ने किसी दूसरे उद्देश्य के लिए ICC से अनुमति ली थी और उस अनुमति का दुरउपयोग कर रहे हैं। वहीं पाक विदेश मंत्री एहसान मनी कुरैशी ने कहा था कि ICC को BCCI के खिलाफ गंभीर कदम उठाना चाहिए। 

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने रांची में खेले गए तीसरे वनडे में आर्मी कैप पहना था। शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए BCCI ने एक नई मुहिम शुरू की है, जिसके तहत वह हर साल एक मैच में आर्मी कैप पहन कर खेलेंगे। इसके साथ ही भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इस मैच से मिले फीस को पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार को दिया था। भारतीय खिलाड़ियों को यह कैप महेंद्र सिंह धोनी ने मैच शुरु होने से पहले दी थी। 


 

कमेंट करें
ySHhP