comScore

IL&FS मामला: साढ़े आठ घंटे ईडी ने की राज ठाकरे से पूछताछ, सुरक्षाबल थे तैनात


हाईलाइट

  • IL&FS-कोहिनूर CTNL मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने राज ठाकरे को किया तलब
  • MNS के विरोध के बाद ईडी दफ्तर के बाहर धारा 144 लगाई गई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। IL&FS-कोहिनूर CTNL मामले में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के चीफ राज ठाकरे से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूछताछ की। राज ठाकरे पूछताछ के लिए सुबह साढ़े 11 बजे ईडी के ऑफिस पहुंचे थे और रात सवा आठ बजे के करीब ईडी ने उन्हें बाहर जाने की इजाजत दी। पूछताछ के बाद राज ने मीडिया से बातचीत नहीं की और परिवार वालों से मिलने पास ही स्थित एक होटल चले गए। इससे पहले इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी से भी ईडी ने लंबी पूछताछ की थी। राज ठाकरे से कोहिनूर मिल की जमीन के मामले में ईडी ने पूछताछ की। यह जमीन राज ठाकरे ने उन्मेष के साथ मिलकर खरीदी थी। 


राज ठाकरे से ईडी की पूछताछ के मद्देनजर मरीन ड्राइव, एमआरए मार्ग, आजाद मैदान और दादर पुलिस स्टेशनों की हद में धारा 144 लगा दी थी। पुलिस को डर था कि पार्टी कार्यकर्ता एक जुट होकर कानून व्यवस्था की समस्या खड़ी कर सकते हैं। इसके अलावा मनसे पदाधिकारियों को मुंबई और ठाणे पुलिस ने धारा 149 के तहत नोटिस जारी किया था। संदीप देशपांडे, संतोष धुरी, राजन मोरे जैसे कुछ पार्टी नेताओं को पुलिस ने एहतियातन हिरासत में भी ले लिया था। ईडी ऑफिस के आसपास लोगों की भीड़ न जमा हो इसलिए बैरिकेट भी लगाए गए थे। साथ ही किसी भी अप्रिय स्थिति ने निपटने के लिए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए थे। 

राज ठाकरे ईडी के सवालों के जवाब देने सुबह साढ़े दस बजे के करीब दादर स्थित घर से निकले तो उनके साथ पत्नी शर्मिला, बेटा अमित, बेटी उर्वशी और बहू मिताली भी थीं। राज ठाकरे साढ़े 11 बजे ईडी के ऑफिस में दाखिल हुए और बाहर उनके परिवार के लोग पास ही स्थित एक होटल में चले गए। वहीं सामाजिक कार्यकर्ता अंजलि दमानिया ने ट्वीट कर निशाना साधा कि पूरे परिवार के साथ क्या राज ठाकरे सत्यनारायण की  पूजा में जा रहे हैं।  

अघोषित आपातकाल-मुंडे

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता धनंजय मुंडे ने आरोप लगाया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की कटु आलोचना के चलते राज ठाकरे पर ईडी के जरिए शिकंजा सका जा रहा है। विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें शांत करने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतंत्र का गला घोंट रही है। देश में अघोषित आपातकाल स्पष्ट दिखाई देने लगा है।


राज सही, चिदंबरम गलत-राऊत

शिवसेना सांसद संजय राऊत ने राज ठाकरे का समर्थन किया लेकिन उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई कार्रवाई को सही ठहराया। राऊत ने कहा कि चिदंबरम के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। जांच एजेंसियों की कार्रवाई को राजनीतिक प्रतिशोध बताने पर उनका हौसला टूटेगा। वहीं राज का बचाव करते हुए राऊत ने कहा कि चिदंबरम के उलट राज ईडी को पूरा सहयोग कर रहे हैं।


 

कमेंट करें
8LXZr