comScore

भारत अब सिर्फ बॉलीवुड फिल्म के जरिए चांद पर पहुंच सकता है : पाकिस्तानी मंत्री

September 09th, 2019 17:00 IST
 भारत अब सिर्फ बॉलीवुड फिल्म के जरिए चांद पर पहुंच सकता है : पाकिस्तानी मंत्री

इस्लामाबाद, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत के चंद्रयान-2 की सफलता से बौखलाए पाकिस्तान नेता अपनी हास्यास्पद टिप्पणियों से बाज नहीं आ रहे हैं। दुनिया जहां चंद्रमा मिशन पर भारत को बधाइयां देने में व्यस्त है वहीं दिवालिएपन की कगार पर खड़े पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने एक बार फिर सस्ते मजाकिया अंदाज का सहारा लेकर कहा है कि भारत तो अब सिर्फ बॉलीवुड फिल्म के जरिए ही चांद पर पहुंच सकता है।

जिस दिन चंद्रयान-2 मिशन में विक्रम से संपर्क टूटा था, उस दिन भी फवाद चौधरी ने टिप्पणी की थी कि कहीं विक्रम मुंबई में ही तो नहीं उतर गया है। इस पर भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के भी पढ़े-लिखे तबके ने चौधरी की तीखी निंदा की थी।

लेकिन, विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में दुनिया में कोई मुकाम नहीं रखने वाले पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी पर इस निंदा का असर नहीं पड़ा। उन्होंने रविवार को फिर ट्वीट कर कहा, भारत अब सिर्फ बॉलीवुड के जरिए ही चांद पर उतर सकता है। फिल्म में सौ करोड़ रुपये लगाएं और चांद पर पहुंच जाएं।

खुद चौधरी को अपनी टिप्पणी के हास्यास्पद होने का अहसास था। इसलिए उन्होंने ट्वीट में कहा कि वह तो मजाक में यह बात कह रहे हैं। इसके बाद चौधरी ने गंभीरता शब्द का जिक्र करते हुए ट्वीट किया जो पहले की ही तरह हास्यास्पद था। उन्होंने ट्वीट किया, गंभीर रूप से कहूं तो चरमपंथी हमेशा नाकाम होते हैं। आप नाकाम होते हैं जब आप वैज्ञानिकों पर भरोसा करने के बजाए ज्योतिषियों पर भरोसा करते हैं और मिशन में विलंब कर देते हैं।

इसके कुछ घंटे बाद चौधरी ने एक बार फिर ट्वीट कर भारत पर आरोप लगाया कि वह अपने असफल मिशनों से अंतरिक्ष में मलबा बढ़ा रहा है जो दुनिया के लिए घातक हो सकता है। पहले मिशन शक्ति फेल हुआ और अब चंद्रयान। मोदी सरकार का अंतरिक्ष के प्रति गैर जिम्मेदार रवैया दुनिया के लिए घातक है।

--आईएएनएस

कमेंट करें
WmT5H