comScore

Ind vs Aus 4th ODI : मोहाली वनडे में भारत की हार, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-2 से की बराबर

March 11th, 2019 14:14 IST

हाईलाइट

  • शिखर धवन ने 143 रन बनाए, करियर का 16वां शतक जड़ा
  • ऋषभ पंत को एमएस धोनी की जगह टीम में शामिल किया गया है
  • अंबाती रायडू की जगह केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है

डिजिटल डेस्क, मोहाली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत 4 विकेट से हरा दिया है। मोहाली में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अब तक का सबसे बड़ा स्कोर चेज किया है। 359 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियन टीम ने यह स्कोर 13 गेंद रहते चेज कर लिया। एश्टन टर्नर ने शानदार पारी खेलते हुए 43 गेंदों में ताबातोड़ 84 रन बनाए और नाबाद रहे। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने यह सीरीज 2-2 से बराबर कर दिया है।  

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बनाए उन्होंने 115 गेंदों में 18 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 143 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। धवन ने अपने करियर का 16वां शतक जड़ा। रोहित शर्मा ने 92 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 95 रनों की अर्धशतकिय पारी खेली। उन्होंने अपने करियर का 40वां अर्धशतक लगाया। कप्तान विराट कोहली 7 रन बनाकर आउट हुए। ऋषभ पंत ने 36, लोकेश राहुल और विजय शंकर ने 26-26 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 5 विकेट पैट कमिंस ने झटके। झाए रिचर्डसन ने 3 और एडम जाम्पा ने 1 विकेट लिया। 

इस मैच के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने चार बदलाव किए थे। ऋषभ पंत को एमएस धोनी की जगह टीम में शामिल किया गया था। वर्ल्डकप से पहले पंत को खुद को साबित करने का यह आखिरी मौका था। धोनी को सीरीज के बाकी दो वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया है। अंबाती रायडू की जगह केएल राहुल की टीम में वापसी हुई थी। भुवनेश्वर कुमार को चोटिल मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल को रविंद्र जडेजा की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने टीम में दो बदलाव किए थे। मार्क्स स्टोइनिस की जगह एश्टन टर्नर और नाथन लियोन की जगह जेसन बेहरेनडॉर्फ को प्लेइंग इलेवन में लिया गया था।

टीमें : 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन,लोकेश राहुल, केदार जाधव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह। 

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल, शॉन मार्श, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), झाए रिचर्डसन, पैट कमिंस, जेसन बेहरनडोर्फ और एडम जाम्पा।

कमेंट करें
xXSuV