comScore

IPL-12 : आज पंजाब और दिल्ली के बीच होगी भिड़ंत 

IPL-12 : आज पंजाब और दिल्ली के बीच होगी भिड़ंत 

हाईलाइट

  • IPL का 13वां मैच आज पंजाब और दिल्ली के बीच आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण रात 8 बजे होगा

डिजिटल डेस्क, मोहाली। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) अपने घरेलू मैदान आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) से भिड़ेगी। मैच का प्रसारण रात 8 बजे होगा। दोनों टीमों का टूर्नामेंट में यह चौथा मैच होगा। पिछले तीन मैचों में दोनों टीमें 2-2 मैच जीतने में सफल रही हैं। अंक तालिका में दिल्ली चौथे और पंजाब पांचवें स्थान पर मौजूद है। अपने तीसरे मैच में पंजाब ने मुंबई इंडियंस (MI) को 8 विकेट से हराया था। वहीं दिल्ली ने सुपर ओवर तक गए रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 3 रन से हराया था। अब दोनों ही टीमें यह मैच जीत कर अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेंगी। 

IPL में अब तक पंजाब और दिल्ली का आमना-सामना 22 बार हुआ है। जिसमें से पंजाब ने 13 और दिल्ली ने 9 मैच जीते हैं। मोहाली में दोनों टीमें के बीच अब तक 6 मैच हुए हैं। जिसमें से पंजाब 5 और दिल्ली 1 मैच ही जीत पाई है। IPL में पंजाब और दिल्ली के पिछले दो मैचों की बात करें तो, दोनो ही मैच पंजाब ने जीते हैं। 

दिल्ली के लिए पिछले मैच में पृथ्वी शॉ ने 55 गेंदों में 99 रनों की पारी खेली थी। टीम को एक बार फिर उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। पृथ्वी के अलावा दिल्ली को शानदार लय में चल रहे रिषभ पंत से भी उम्मीदे होगीं। जिन्होंने टीम के पहले मैच में मुंबई के खिलाफ 78 रन की धुआंधार पारी खेली थी। शिखर धवन, कप्तान श्रेयस अय्यर और कॉलिन इंग्राम भी खुद को इस मैच में साबित करना चाहेंगे। वहीं गेंदबाजी में अपनी शानदार गेंदबाजी से सुपर ओवर में दिल्ली को जीत दिलाने वाले कगिसो रबाडा एक बार फिर टीम के लिए उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को रोकने के लिए कगिसो कारगर हो सकते हैं। उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट, इशांत शर्मा और अक्षर पटेल पर भी नजरें होंगी। 

दूसरी तरफ, पंजाब ने भी अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराया था। मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल से टीम को एक बार फिर दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी की अगुवाई में एंड्रयू टाई और हार्डस विल्जोएन की तेज गेंदबाजी कप्तान रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। 

टीमें (संभावित) :

दिल्ली : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, हर्षल पटेल, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, मनजोत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मोरिस, कैगिसो रबादा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बोल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इनग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा।

पंजाब : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विलोजेन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन।

कमेंट करें
kHLt1