comScore

जरूर करें मतदान, हर वोट है महत्वपूर्ण, रैली और नुक्कड़ नाटक से किया लोगों को जागरूक

March 25th, 2019 22:20 IST
जरूर करें मतदान, हर वोट है महत्वपूर्ण, रैली और नुक्कड़ नाटक से किया लोगों को जागरूक

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। लोकसभा निर्वाचन 2019 में मतदान के प्रतिशत में बढ़ाने व्यापक जनजागरूकता अभियान प्रारंभ किया गया है। अभियान के माध्यम से सभी को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। अभियान के तहत बैटन रैली और नुक्कड़ नाटक का आयोजन चेरीताल वार्ड में किया गया। जहां एक-एक वोट का महत्व बताते हुए मतदान जरूर करने लोगों को जागरूक किया गया।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश और राज्य निर्वाचन आयोग के आदेशों के परिपालन में जबलपुर संसदीय क्षेत्र में शत प्रतिशत मतदान की कार्ययोजना बनाई गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर छवि भारद्वाज के निर्देश और जिला पंचायत सीईओ और स्वीप अभियान प्रभारी रजनी सिंह के मार्गदर्शन में अनेक नवाचार किए जा रहे हैं। नगर निगम आयुक्त चंद्रमौलि शुक्ल के पर्यवेक्षण में स्वीप अभियान के नोडल अधिकारी और नगर निगम के अपर आयुक्त (वित्त) रोहित सिंह कौशल के संयोजन में बैटन रैली और नुक्कड़ नाटकों का मंचन कराया गया। स्वीप अभियान समिति की सदस्य और नगर निगम की शिक्षाधिकारी बीना वर्गीस के मार्गदर्शन में आज कदम संस्था के कलाकारों द्वारा बैटन रैली का आयोजन कर मतदान की शपथ दिलाई गई।

यहां-यहां आयोजित हुआ नुक्कड़ नाटक
कार्यक्रम में नगर निगम की शिक्षा अधिकारी व कायक्रम प्रभारी श्रीमती बीना वर्गीस ने सभी को मतदान में अधिक से अधिक भागीदारी करने और मतदाताओं को उनके कर्तव्यों के विषय में जागरूक किया। संस्था के सदस्यों ने महिलाओं, क्षेत्रीय व्यापारियों को साथ लेकर चेरीताल वार्ड, मदन महल वार्ड, गुप्तेशर वार्ड व नरसिंह वार्ड में भ्रमण किया व नुक्कड़ नाटक का मंचन कर मतदाताओं को जागरूक किया। कार्यक्रम समन्यवक डॉ. शैलेन्द्र पांडेय के मार्गदर्शन में नगर सीमा क्षेत्रों के सभी वार्डों में सघन प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में कदम संस्था के विनोद कोरी, शादाब खान, सुरेंद्र चौधारी, अमरकांत चौधरी, अजय राणा, अजय कोल, आकाश चौरसिया, रवि बेन, साक्षी गोस्वामी, मोनिका स्वामी, छाया मसीह, अभिलाष कोल, देशना गोस्वामी, आदि कलाकारों ने पंकज गोस्वामी, कृष्णकांत दीक्षित के निर्देशन में कार्यक्रमों की आकर्षक प्रस्तुतियां दीं।

कमेंट करें
zkBY3