comScore

J&K: पुलवामा हमले में शामिल सज्जाद भट सहित जैश के दो आतंकी ढेर

J&K: पुलवामा हमले में शामिल सज्जाद भट सहित जैश के दो आतंकी ढेर

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
  • पुलवामा हमले में शामिल जैश कमांडर सज्जाद भट सहित दो आतंकियों को मार गिराया

डिजिटल डेस्क, अनंतनाग। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मंगलवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने पुलवामा आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ताओं में शामिल जैश कमांडर सज्जाद भट सहित दो आतंकियों को मार गिराया है। गोलीबारी में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है।

दरअसल मंगलवार सुबह अनंतनाग में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरानआतंकियों ने सुरक्षाबलों का फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई ने जैश के दो आतंकी ढेर हो गए। इनमें जैश कमांडर सज्जाद भट भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक, सज्जाद भट की कार का इस्तेमाल 14 फरवरी को पुलवामा में हुए सीआरपीएफ काफिले पर हमले में किया गया था। लंबे समय से उसकी तलाश जारी थी। इसके अलावा मारा गया जैश का एक और आतंकी तौसीफ भी पुलवामा हमले में शामिल था। मुठभेड़ के बाद तलाशी के दौरान आतंकियों के ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। 

बता दें कि, पुलवामा हमले के बाद NIA ने भट के बारे में खुलासा किया था कि, हमले से 10 दिन पहले उसने मारुति इको कार खरीदी थी। भट दक्षिणी कश्मीर के बिजेहरा का रहने वाला था। भट की पहचान जैश के आत्मघाती हमलावर के तौर पर थी। उसे 2018 में हिरासत में भी लिया गया था।

इससे पहले अनंतनाग में कल ही यानी सोमवार को मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। एनकाउंटर में मेजर केतन शर्मा शहीद हो गए थे। इसके साथ ही सेना के दो जवान जख्मी हुए थे। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए।

पुलवामा में सेना के वाहन पर हमला
वहीं दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को ही आतंकियों ने सेना के एक वाहन पर आईईडी से हमला कर दिया। इस हमले में सेना के 9 जवान घायल हो गए। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये हमला पुलवामा के अरिहल गांव में अरिहल-लस्सीपुरा रोड पर हुआ।

12 जून को अनंतनाग 5 जवान हुए थे शहीद
इससे पहले शुक्रवार (14 जून) को पुलवामा के अवंतीपुरा इलाके में मुठभेड़ हुई थी। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए थे। बुधवार (12 जून) को अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए थे। एक आतंकवादी मारा गया था। फायरिंग के दौरान एक महिला भी घायल हो गई थी। मंगलवार को शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में अंसार गजावतुल हिंद (एजीएच) संगठन से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए थे। 8 जून को भी सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के एक आतंकवादी को मार गिराया था।

कमेंट करें
A8PZK