comScore

जम्मू कश्मीर: सोपोर में मुठभेड़ खत्म, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर


हाईलाइट

  • सुरक्षाबलों को वडूरा के पायीन गांव में आंतकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी 
  • मुठभेड़ स्थल से बड़ी संख्या में हथियार और अन्य असलहे बरामद

डिजिटल डेस्क, सोपोर। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मंगलवार से चल रही मुठभेड़ खत्म हो गई है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है। मुठभेड़ स्थल से बड़ी संख्या में हथियार और असलहे बरामद किए गए हैं। पूरे इलाके में सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

दरअसल सुरक्षाबलों को वडूरा के पायीन गांव में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान चलाया। सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। दोनों ओर से देर रात तक गोलीबारी जारी रही। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया। आतंकी का शव बरामद कर लिया गया है। आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। वहीं बुधवार को सोपोर अनुमंडल के सारे शिक्षण संस्थान बंद रखने के भी आदेश दिए गए हैं।

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए थे। एनकाउंटर में मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान कुलगाम के सयार अहमद भट्ट और शोपियां के शकीर अहमद वागी के रूप में हुई थी। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक दोनों आतंकी आईएस की विचारधारा से प्रेरित थे।

इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। अनंतनाग के आकिन गांव में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर किया था।

कमेंट करें
qy7p0