comScore

बार्मी आर्मी ने विराट कोहली को दिया इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड

July 26th, 2018 21:44 IST
बार्मी आर्मी ने विराट कोहली को दिया इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड

हाईलाइट

  • विराट कोहली को बार्मी आर्मी ने 'इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ द इयर' 2017 और 2018 का अवार्ड दिया है।
  • भारत और एसेक्स के बीच खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन बुधवार को उन्हें ये अवॉर्ड दिया गया।
  • बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से विराट कोहली की अवॉर्ड के साथ फोटो शेयर की है।

डिजिटल डेस्क, चेम्सफोर्ड। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को बार्मी आर्मी ने 'इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ द ईयर' 2017 और 2018 का अवार्ड दिया है। भारत और एसेक्स के बीच खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन बुधवार को उन्हें ये अवॉर्ड दिया गया। बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से विराट कोहली की अवॉर्ड के साथ फोटो शेयर की है। बता दें कि बार्मी आर्मी इंग्लैंड का बहुत ही मशहूर क्रिकेट फैंस क्लब है।


विराट कोहली को बार्मी ने कहा शुक्रिया
BCCI के इस ट्वीट को बार्मी आर्मी ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से रीट्वीट भी किया है। इसमें उन्होंने विराट कोहली और टीम को आगामी सीरीज के लिए बधाई दी है। वहीं उन्होंने विराट कोहली का भी अवॉर्ड के लिए टाइम निकालने पर शुक्रिया अदा किया है। बता दें कि इस वक्त भारतीय टीम चेम्सफोर्ड में है। यहां पर काउंटी टीम एसेक्स के साथ तीन दिवसीय मैच खेला जा रहा है। ये 1 तारीख से शुरू हो रही इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज से पहले का वॉर्म अप मैच है।


2017 में विराट ने किया था वादा
इससे पहले जब विराट कोहली को अगस्त 2017 में बार्मी आर्मी ने इंटरनेशनल प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए चुना था तब विराट कोहली ने एक वीडियो जारी कर बार्मी आर्मी को इसके लिए थैक्स कहा था। विराट ने कहा था कि उन्हें अच्छा लग रहा है कि दूसरे देश के फैन्स ने उन्हें इसके लिए चुना है। विराट ने इसे इसलिए भी खास बताया, क्योंकि 2014 में जब विराट का मैदान पर टफ टाइम चल रहा था उस वक्त बार्मी आर्मी ने उनकी लाइफ को हेल बना दिया था। वहीं बार्मी आर्मी की तारीफ करते हुए विराट ने कहा था कि बार्मी आर्मी हमेशा अपनी टीम का पूरे पैशन के साथ सपोर्ट करती है। विराट ने 'बार्मी-आर्मी' क्लब के सदस्यों से मिलने की भी बात कही थी और बुधवार को इसे उन्होंने पूरा किया।

एक अगस्त से पहला टेस्ट
गौरतलब है कि भारतीय टीम बर्मिंघम में इंग्लैंड के साथ 1 अगस्त से पहला टेस्ट मुकाबला खेलेगी। इस टेस्ट सीरीज में 5 मैच खेले जाएंगे। इससे पहले खेली गई टी-20 सीरीज में भारत ने इंग्लैंड को 2-1 से और वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने भारत को 2-1 से हराया था। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस दौरे पर इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में खेले गए वनडे मैच में बतौर कप्तान अपने 3000 रन पूरे किए थे। उन्होंने कप्तान के तौर सबसे कम पारियों में 3000 वनडे रन पूरे किए। 

कमेंट करें
UvJt9