comScore

बंगाल: सड़क पर नमाज पढ़ने का विरोध, सड़क पर किया हनुमान चालीसा का पाठ


हाईलाइट

  • सड़क पर नमाज पढ़े जाने को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध
  • कहा जब तक नमाज रोड पर पढ़ी जाती रहेगी, इसी होगा हनुमान चालीसा का पाठ
  • ममता बनर्जी प्रशासन पर आरोप नमाज के लिए महत्वपूर्ण सड़कों को किया जाता है बंद

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच सियासी घमासान थमता नजर नहीं आ रहा है। प्रदर्शन की बात हो, झगड़ा या फिर कार्यकर्ताओं की मौत का मामला, किसी ना किसी रूप में यहां दोनों पार्टियों खबरों में बनी रहती हैं। यहां बीते दिनों मुस्लिम युवाओं द्वारा सड़क पर नमाज पढ़े जाने को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने विरोध जाहिर किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने नमाज के विरोध में सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। 

महत्वपूर्ण सड़कें नमाज के लिए बंद
सूत्रों के मुताबिक हावड़ा के बाली खाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या से आक्रोशित लोगों ने बीच सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ किया। हावड़ा भाजयुमो के जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश और प्रियंका शर्मा के नेतृत्व में हुए इस कार्यक्रम में सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने हिस्सा लिया। इस दौरान भाजपा युवा मोर्चा के नेता ओपी शर्मा ने कहा कि ममता बनर्जी के शासनकाल में हमनें ग्रैंड ट्रंक रोड व अन्य महत्वपूर्ण सड़कों को नमाज के लिए बंद किए जाते देखा है। 

ममता बनर्जी सरकार पर आरोप
उन्होंने आरोप लगाया कि हर शुक्रवार को सिर्फ नमाज के कारण बंगाल की इन महत्वपूर्ण सड़कों पर आवागमन रोक दिया जाता है, जिससे आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इससे मरीजों को अस्पताल पहुंचने में देरी होती है और लोग समय पर ऑफिस भी नहीं पहुंच पाते। शर्मा ने घोषणा करते हुए कहा कि अब हर मंगलवार इसी तरह सड़क पर बैठ कर हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा।

करते रहेंगे हनुमान चालीसा का पाठ
ओपी शर्मा ने पूछा कि अगर एक मजहब के लोग शुक्रवार को सड़कों पर बैठ कर नमाज़ पढ़ सकते हैं तो दूसरे धर्म के लोग मंगलवार को सड़कों पर बैठ कर हनुमान चालीसा का पाठ क्यों नहीं कर सकते? उन्होंने कहा कि अब ये कार्यक्रम हावड़ा में विभिन्न जगहों पर हर मंगलवार होगा। ओपी सिंह ने कहा कि जब तक नमाज रोड पर पढ़ी जाती रहेगी तब तक हम हर मंगलवार को मुख्य मार्गों पर हनुमान मंदिरों के पास हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। 

कमेंट करें
9y8Zz