comScore

FIFA बेस्ट प्लेयर अवार्ड की लिस्ट से मेसी आउट, रोनाल्डो, सालाह और मोड्रिच का नाम शामिल

September 04th, 2018 17:12 IST
FIFA बेस्ट प्लेयर अवार्ड की लिस्ट से मेसी आउट, रोनाल्डो, सालाह और मोड्रिच का नाम शामिल

हाईलाइट

  • द बेस्ट मेन्स कोच अवॉर्ड के लिए जिनेदिन जिदान, डिडिएर डेस्चैम्प और ज़्लातो डेलिक शामिल

डिजिटल डेस्क, लंदन। सोमवार को साल 2018 के लिए सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुषों के खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी गई। इसमें पुर्तगाल के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो (जुवेंटस), क्रोएशिया मिडफील्डर लूका मोड्रिच (रियल मैड्रिड) और मिस्र के मोहम्मद सालाह (लिवरपूल) का नाम शामिल किया गया है। लेकिन, इस सूची में फुटबॉल जगत के महान खिलाड़ी लियोनेल मेसी का नाम शामिल नहीं किया गया है। पिछले 11 सालों से मेसी और रोनाल्डो लगातार इस पुरस्कार की सूची में टॉप 3 में शामिल रहे हैं। पर इस बार मेसी इस लिस्ट में शामिल नहीं हो पाए।

पीटर श्मीशेल, सोल कैंपबेल, नवांकवो कानू और केली स्मिथ समेत फुटबॉल जगत के महान लोगों की उपस्थिति में लंदन के एक कार्यक्रम में तीन फाइनलिस्ट की घोषणा की गई। मॉड्रिच को हाल ही में यूईएफए प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला है। तो वहीं मो. सालाह के नेतृत्व में लिवरपूल यूईएफए चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंची थी। सालाह को पहली बार इस पुरस्कार के लिए चुना गया है। जबकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दो साल बैक-टू-बैक पुरस्कार जीते हैं।

द बेस्ट मेन्स कोच अवॉर्ड के लिए, शॉर्टलिस्ट में रियल मैड्रिड के जिनेदिन जिदान, फ्रांस के डिडिएर डेस्चैम्प और क्रोएशिया के ज़्लातो डेलिक शामिल हैं। बेल्जियम गोलकीपर थिबौट कर्टोइस (रियल मैड्रिड), फ्रांस के ह्यूगो लॉरिस (टोटेनहम हॉटस्पर) और डेनमार्क के कास्पर श्मेशेल (लीसेस्टर सिटी) को सर्वश्रेष्ठ फीफा गोलकीपर पुरस्कार के लिए चुना गया है। लंदन के रॉयल फेस्टिवल हॉल में 24 सितंबर को विजेताओं का नाम घोषित किया जाएगा।

कमेंट करें
qsIQd