comScore

टॉप ऑर्डर फेल होने पर लोअर ऑर्डर को तैयार रहना होगा: विराट कोहली

टॉप ऑर्डर फेल होने पर लोअर ऑर्डर को तैयार रहना होगा: विराट कोहली

हाईलाइट

  • वर्ल्ड कप से पहले वार्म-अप मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से हराया
  • भारत के लिए जडेजा ने 54 और पंड्या ने 30 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, लंदन। वर्ल्ड कप से पहले शनिवार को वार्म-अप मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से हराया। इस हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वे निचले क्रम की बल्लेबाजी से खुश हैं। आगे भी हमें टॉप ऑर्डर के फेल होने पर लोअर ऑर्डर को ऐसे ही तैयार रहना होगा। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 39.2 ओवर में 179 रन पर ही ऑल आउट हो गई। जवाब में न्यूजीलैंड ने 37.1 ओवर में 4 विकेट पर 180 रन बनाकर मैच जीता। 

मैच में भारतीय टीम के ऊपरी क्रम के बल्लेबाज फ्लॉप रहे। शिखर धवन , रोहित शर्मा और लोकेश राहुल सस्ते में निपट गए। जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाला था। पंड्या ने 37 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 30 रन बनाए। जडेजा ने 50 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 54 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। 

मैच के बाद कोहली ने कहा,  मैच में निचले क्रम की बल्लेबाजी से खुश हूं। हमने इस बारे में पहले भी बात की है कि वर्ल्ड कप में टॉप ऑर्डर के फेल होने पर लोअर ऑर्डर को तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने अच्छी बल्लेबाजी की। वहीं एमएस धोनी ने दबाव का सामना किया। इस मैच से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है। निचले क्रम का रन बनाना हमारे लिए बहुत सकारात्मक संकेत है।

कोहली ने गेंदबाजों की तारीफ भी की और कहा कि हमें फील्डिंग में बेहतर करने की जरूरत है। कोहली ने कहा, हमने अच्छी गेंदबाजी की। मैच में न्यूजीलैंड  4.5 प्रति ओवर की दर से रन बना रही थी और इसे देखते हुए हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। फील्डर को भी अपना बेस्ट देना होगा। हमें तीनों डिपार्टमेंट में अपना 100 % देना होगा। 

Loading...
कमेंट करें
pishV
Loading...
loading...