comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मौड्रिच ने करियर का पहला बैलेन डी ऑर अवॉर्ड जीता, मेसी और रोनाल्डो की बादशाहत समाप्त

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 04th, 2018 13:50 IST

1.8k
0
0
मौड्रिच ने करियर का पहला बैलेन डी ऑर अवॉर्ड जीता, मेसी और रोनाल्डो की बादशाहत समाप्त

News Highlights

  • रोनाल्डो दूसरे, फ्रांस के ग्रिजमैन तीसरे, और मेसी पांचवे स्थान पर रहे


डिजिटल डेस्क, पेरिस।  लुका मौड्रिच ने सोमवार को साल 2018 का बैलेन डी ऑर अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है। यह सम्मान क्रोएशिया फुटबॉल टीम के कप्तान लुका को पहली बार प्राप्त हुआ है। पिछले दस साल से यह अवॉर्ड लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ही नाम रहा, लेकिन इस साल यह अवॉर्ड अपने नाम कर लुका ने इन दोनों खिलाड़ियों की बादशाहत को खत्म कर दिया है। मौड्रिच ने रियाल मेड्रिड से खेलते हुए चैंपियंस लीग जीती थी। इसके बाद जुलाई में हुए वर्ल्ड कप फाइनल में उन्होंने क्रोएशिया टीम का नेतृत्व किया था। लुका वर्ल्ड कप 2018 के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे। 

लुका ने बैलेन डी ऑर अवॉर्ड जीतने के बाद कहा कि, बच्चपन से हम सब अपने करियर के सपने देखते हैं। मेरा सपना भी था के मैं किसी बड़े कल्ब के लिए फुटबॉल खेलूं और बड़े-बड़े खिताब अपने नाम करूं। बैलेन डी ऑर अवॉर्ड मेरे लिए सपना सच होने जैसा है। यह ट्रॉफी जीतना मेरे लिए सम्मान और गर्व की बात है।

33 साल के खिलाड़ी लुका ने कहा, साल 2018 मेरे लिए एक सपने की तरह रहा है। मेरे पूरे करियर के दौरान मैने कड़ी मेहनत और संघर्ष किया है। तब जाकर मैं इस मुकाम तक पहुंचने में कामयाब हो पाया हुं। बैलेन डी ऑर अवॉर्ड लिस्ट में रोनाल्डो दूसरे, फ्रांस के एंटोनियो ग्रिजमैन तीसरे और किलियन एम्बाप्पे चौथे स्थान पर रहे। वहीं, बार्सिलोना के कप्तान लियोनेल मेसी पांचवें स्थान पर रहे। मिडफील्डर मौड्रिच ने अभी तक अपने करियर में 118 अंतरराष्ट्रीय मैचो में 14 और 603 क्लब मैचों में 74 गोल किए हैं। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें