comScore

Madrid open 2019: जोकोविच, नडाल और फेडरर क्वार्टर फाइनल में, नाओमी उलटफेर का शिकार

Madrid open 2019: जोकोविच, नडाल और फेडरर क्वार्टर फाइनल में, नाओमी उलटफेर का शिकार

हाईलाइट

  • जोकोविच का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला क्रोएशिया के मारिन सिलिक से होगा
  • सिमोना हालेप और बेलिंदा बेनकिक सेमीफाइनल में पहुंची

डिजिटल डेस्क, मेड्रिड। सर्बिया के नोवाक जोकोविच, स्पेन के राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच ने मेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फ्रांस के जैरेम चार्डी को 6-1, 7-6 (2) से मात देकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। अब जोकोविच का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला क्रोएशिया के मारिन सिलिक से होगा। जिन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सर्बिया के ही लास्लो डजेरे को 4-6, 6-3, 6-2 से हराया।

मेंस सिंगल्स के अन्य प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-2 नडाल ने कनाडा के फेलिक्स ऑगर एलियासिमे को 6-3, 6-3 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। पांच बार के चैंपियन नडाल की इस टूर्नामेंट में यह 50वीं जीत है। मैड्रिड ओपन अब 8वां टूर्नामेंट बन गया है, जिसमें नडाल ने 50 या उससे ज्यादा मैच जीते हैं। अब नडाल का टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में मुकाबला अमेरिका के फ्रांसिस टाइफोए से होगा। 

नडाल के अलावा वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर किया है। उन्होंने फ्रांस के गेल मोनफिल्स को 6-0, 4-6, 7-6 (3) से हराया। अब क्वार्टर फाइनल में फेडरर की भिड़ंत ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से होगी। वर्ल्ड नंबर-5 थीम ने प्री-क्वार्टर मुकाबल मे इटली के फाबियो फोगनिनी को 6-4, 7-5 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। 

वहीं विमेंस सिंगल्स में वर्ल्ड नंबर-1 जापान की नाओमी ओसाका उलटफेर का शिकार हुईं। उन्हें क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-18 स्विट्जरलैंड की बेलिंदा बेनकिक ने 6-3, 2-6, 5-7 से मात दी। अब बेनकिक का सेमीफाइनल में मुकाबला रोमानिया की सिमोना हालेप से होगा। वर्ल्ड नंबर-3 हालेप ने क्वार्टर फाइनल मुकाबला में ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को 7-5, 7-5 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। 
 

कमेंट करें
7aK1X