comScore

महाराष्ट्र: भिवंडी में चार मंजिला इमारत गिरी, दो की मौत,रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

August 24th, 2019 22:06 IST

हाईलाइट

  • शांति नगर इलाके में स्थित चार मंजिला इमारत शुक्रवार शाम से हिलने लगी थी

डिजिटल डेस्क, भिवंडी। महाराष्ट्र के भिवंडी में शनिवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। भिवंडी के शांति नगर इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिर गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हुए हैं। चार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई लोगों के फंसे हुए हैं जिनकों बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। दमकल और एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। 

भिवंडी-निजामपुर महानगर पालिका के कमिश्नर अशोक रणखंब ने बताया, उन्हें घटना के पहले ही इमारत की जर्जर हालत के बारे में सूचना दी गई थी। लोगों ने बता दिया था कि इमारत गिरने वाली है। सूचना मिलते ही इमरजेंसी टीम मौके पर भेजी गई और इमारत में रहने वाले सभी परिवारों को बाहर निकाल लिया गया था, लेकिन बाद में कुछ लोग अपना सामान लेने वापस चले गए। उसी वक्त इमारत ढह गई। उन्होंने बताया यह 8 साल पुरानी इमारत थी और अवैध रूप से बनाई गई थी। मामले में जांच की जाएगी।

भिवंडी नगरपालिका के मुताबिक, शुक्रवार रात करीब 8 बजे बिल्डिंग हिलने लगी थी, जिसके बाद करीब 9.30 बजे भिवंडी महानगरपालिका के कंट्रोल रूम में कॉल आया। इसके बाद महानगरपालिका के कुछ अधिकारी मौके पर पहुंचे और बिल्डिंग खाली करवा ली, लेकिन कुछ लोग बिल्डिंग में वापस अपना सामान लेने गए थे। इस दौरान पूरी बिल्डिंग ढह गई। फिलहाल मौके पर मौजूद एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी डॉग स्कॉड के जरिए मलबे में फंसे लोगों की तलाश कर रहे हैं। राहत-बचाव कार्य जारी है। 

गौरतलब है कि, इससे पहले मुंबई के डोंगरी में बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा हुआ था। जिसमें 14 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। 23 लोगों को बचाया गया था। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए और सभी घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की थी।

कमेंट करें
1YAFC