comScore

अय्यर ने पीएम मोदी को कहा 'नीच', राहुल की फटकार के बाद माफी मांगी

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 07th, 2017 21:49 IST

अय्यर ने पीएम मोदी को कहा 'नीच', राहुल की फटकार के बाद माफी मांगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात चुनाव में वोटिंग की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है नेताओं की जुबान भी फिसलती जा रही है। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री को नीच और असभ्य कहा है। ये वही मणिशंकर अय्यर हैं जिन्होंने मोदी को 2014 लोकसभा चुनावों में चाय वाला कहा था। तब से प्रधानमंत्री मोदी 'चाय वाला' को लेकर फेमस हो गए। 

अय्यर ने कहा, 'मुझको लगता है कि यह आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?'  हालांकि बाद में चौतरफा आलोचना और राहुल गांधी के फटकार के बाद अय्यर ने इसपर माफी मांग ली। 

मणिशंकर का 'नीच' शब्द कांग्रेस के लिए आफत, वाजपेयी को कह चुके हैं 'नालायक पीएम'

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को दिल्ली स्थित इंटरनैशनल बाबा साहेब आंबेडकर सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर इशारों में जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा, कांग्रेस ने एक परिवार को बढ़ाने के लिए बाबा साहेब के योगदान को भुला दिया।

पीएम के इस बयान पर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने तल्ख टिप्पणी करते हुए उन्हें नीच कह दिया।उधर प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी पर भी तंज कसते हुए कहा था कि बाबा साहेब के नाम पर वोट मांगने वाले लोग..। खैर क्या कहें..।वो लोग आज कल भोले बाबा को याद कर रहे हैं। इसी बयान से नाराज अय्यर ने पीएम के खिलाफ असभ्य शब्द का भी इस्तेमाल किया। 

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने एक चुनाव प्रचार में कहा था कि वह शिव भक्त हैं। पीएम ने उसी बयान को आधार बनाकर राहुल गांधी पर तंज किया। मणिशंकर अय्यर ने नेहरू-गांधी परिवार के योगदान के बारे में बोलते हुए कहा कि बाबा साहेब के सपने को पूरा करने में सबसे बड़ा योगदान पंडित जवाहर लाल नेहरू का है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l