comScore

MG Motor भारत में जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक एसयूवी

MG Motor भारत में जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक एसयूवी

हाईलाइट

  • कंपनी ने नई इलेक्ट्रिक एसयूवी की एक तस्वीर जारी की है
  • इस एसयूवी को MG ZS EV नाम से लॉन्च किया जाएगा
  • MG Motor की ZS EV एक 5-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटिश कंपनी MG Motor ने भारत में इस साल अपनी शानदार एसयूवी Hector को लॉन्च किया है, जिसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। अब कंपनी अपनी दूसरी कार लाने की तेजी से तैयारी कर रही है। यह एक इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जिसे ZS EV नाम से लॉन्च किया जाएगा। 

हाल ही में कंपनी ने इस नई एसयूवी की एक तस्वीर जारी की है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को ऑफिशल वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। वहीं इसे वडोदरा-हलोल हाइवे पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। इन तस्वीरों से इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के कई जानकारी सामने आई है। 

तस्वीरों से सामने आई जानकारी
लीक तस्वीरों के अनुसार MG की ZS EV एक 5-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी है और यह कंपनी की ZS एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन है। जारी की गई तस्वीर में इसका साइड और फ्रंट लुक नजर आ रहा है। वहीं लीक तस्वीरों में एसयूवी का रियर लुक दिखाई देता है। बता दें कि  MG Motor ने EZS एसयूवी को सबसे पहले पिछले साल नवंबर में ग्वांगझू मोटर शो में शोकेस किया था। वहीं वर्तमान में यह कार यूके मार्केट में उपलब्ध है।  

डिजाइन
इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में रैपराउंड हेडलैम्प्स व टेल लाइट्स और इंटीग्रेटेड रिफ्लेक्टर्स के साथ ड्यूल-टोन रियर बंपर दिया गया है। वहीं इसमें टर्न सिग्नल्स के साथ आउट साइड रियर व्यू मिरर्स (ORVM), रूफ रेल्स, शार्क फिन ऐंटीना और सिल्वर कलर में फॉक्स स्किड प्लेट्स दिए गए हैं।  

पावर और रेंज
MG EZS एसयूवी में 52.5kWh की लिथियम बैटरी दी जाएगी। MG EZS एसयूवी डायरेक्ट करेंट पर मात्र 30 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी, जबकि स्लो चार्जर पर 6 घंटे का वक्त लेगी। इस एसयूवी की 110 kW की इलेक्ट्रिक मोटर 350 एनएम का टार्क देगी। 

जबकि यूके मार्केट में उपलब्ध इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का मोटर 141 bhp का पावर और 353 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी 262 किलोमीटर तक चलती है।

कमेंट करें
d8tzM