comScore

वंदे मातरम् पर AIMIM पार्षदों का खड़े होने से इनकार, भाजपा-शिवसेना ने किया हंगामा

August 20th, 2017 08:55 IST
वंदे मातरम् पर AIMIM पार्षदों का खड़े होने से इनकार, भाजपा-शिवसेना ने किया हंगामा

डिजिटल डेस्क, औरंगाबाद। महाराष्ट्र के औरंगाबाद नगर निगम में शनिवार को हुई बैठक में वंदे मातरम को लेकर जमकर विवाद हुआ। बैठक में वंदे मातरम के दौरान ओवैसी की पार्टी AIMIM के पार्षदों ने खड़े होने से मना कर दिया। इसके बाद बीजेपी और शिवसेना के नेताओं ने इस पर आपत्ति जताई और AIMIM पार्षदों से जमकर विवाद हुआ।

जानकारी के अनुसार, औरंगाबाद नगर निगम की बैठक के दौरान वंदे मातरम के सम्मान में 2 पार्षदों के खड़े न होने पर यह पूरा विवाद हुआ। इस दौरान नेताओं का यह विवाद मारपीट तक पहुंचता, उससे पहले ही मामला शांत करा दिया गया। बता दें कि महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना वंदेमातरम अनिवार्य करने के लिए पहले ही मांग उठा चुकी है, जिसके बाद कई विधायकों और सांसदों ने इस पर विरोध किया था।

गौरतलब है कि हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन औवेसी पहले भी वंदे मातरम न गाने को लेकर कई विवादित बयान दे चुके हैं। औवेसी का कहना है कि संविधान में कहीं नहीं लिखा है कि वंदे मातरम गाना जरूरी है। सपा विधायक अबू आजमी ने कहा कि वंदे मातरम गाने को लेकर भले ही हमें मुल्क से निकाल दो, लेकिन सच्चा मुसलमान वंदे मातरम नहीं गाएगा। आजमी ने कहा कि मैं वंदे मातरम का सम्मान करता हूं, परन्तु मेरा मजहब मुझे वंदे मातरम कहने की इजाजत नहीं देता।

AIMIM विधायक वारिस पठान ने कहा था कि कोई विचारधारा किसी पर थोपी नहीं जा सकती। मैं वंदे मातरम नहीं गाऊंगा। वारिस पठान ने अपने पार्टी के नेता असदुद्दीन ओवैसी की तर्ज पर कहा कि मेरे गले पर कोई छुरी रख कर या बंदूक रखकर भी बोलने को कहे तब भी वंदेमातरम नहीं बोलूंगा। विधानसभा में यदि यह मुद्दा उठा तो विरोध करूंगा।

तेजस्वी यादव ने किया था विवादित ट्वीट

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव भी वंदेमातरम को लेकर विवादित ट्वीट कर चुके हैं, जिसके लिए उन्हें काफी ट्रोल किया गया था। तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि "वंदे मातरम = बंदे मारते है हम।" इसके लिए उनपर देशद्रोह का केस भी दर्ज हुआ था।

कमेंट करें
BMrbz