comScore

शहीद जवान के बेटे ने मोदी सरकार से की मांग, कहा- पाक के खिलाफ एक्शन ले सरकार

September 21st, 2018 10:39 IST

हाईलाइट

  • शहीद जवान नरेन्द्र के बेटे ने भारत सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की
  • शहीद जवान के बेटे ने कहा- मुझे पिता पर गर्व
  • पाक रेंजर्स ने भारतीय सैनिक के शव के साथ की थी बर्बरता

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पाकिस्तान सेना की फायरिंग में शहीद हुए भारतीय सेना के जवान हेड कॉन्स्टेबल नरेन्द्र सिंह के बेटे ने भारत सरकार से पाक के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है। पिता की शहादत से दुखी बेटे ने पाकिस्तान की बर्बरता पर सरकार से जवाब माँगा है। शहीद के बेटे ने कहा, मुझे पिता पर गर्व है उन्होंने देश के लिए अपनी जान दी, लेकिन कल फिर कोई और जवान शहीद हो इससे पहले पाकिस्तान को उसी की भाषा में समझाया जाना चाहिए।

गुरूवार को पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में शहीद बीएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र सिंह को सोनीपत के उनके पैतृक गांव में लोगों ने अंतिम विदाई दी। शहीद जवान को अंतिम विदाई देने के लिए हजारों लोग उमड़े। मौजूद लोगों के मन में एक तरफ पाकिस्तान की नापाक हरकत पर गुस्सा था तो दूसरी तरफ शहीद जवान के गम में आंखें नम थीं। 

शहीद के बेटे ने कहा, 'आज हमें गर्व है, लेकिन 2 से 3 दिन बाद क्या होगा, जब हमें कोई सहायता नहीं मिलेगी? मैं और मेरा भाई बेरोजगार हैं। मेरे पिता परिवार के अकेले कमाऊ सदस्य थे और देश की सेवा करते हुए चले गए। मैं चाहता हूं कि अथॉरिटी हमें वे चीजें मुहैया कराए, जिनकी हमें जरूरत है।' 

बेहरमी से की थी हत्या
पाक रेंजर्स ने BSF के जवान की हत्या कर शव के साथ बर्बरता की थी। मंगलवार को सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तान ने बीएसएफ जवानों पर फायरिंग की थी। फायरिंग में पाक रेंजर्स पीठ में गोली लगने से घायल हो गया था। जिसे पाकिस्तानी रेंजर अपने साथ ले गए थे। करीब 2 घंटों तक अपने साथ रखने के बाद पाक रेंजर ने पहले जवान के दोनों पैर काटे उसके बाद आंखे निकाली बाद में करंट लगाकर हत्या कर दी। इसके बाद पाक रेंजर शव को भारतीय सीमा में फेंसिंग के पास उसका शव छोड़कर चल गए। 

भारत ने जताया विरोध 
बुधवार शाम को भारत ने सैन्य अभियान निदेशालय स्तर की वार्ता के दौरान बीएसएफ जवान की हत्या को लेकर पाकिस्तान के समक्ष विरोध दर्ज कराया। सेना के सूत्रों ने कहा, 'बातचीत के दौरान भारत ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ जवान को निशाना बनाकर किए गए संघर्षविराम उल्लंघन के खिलाफ विरोध दर्ज कराया।' 

कमेंट करें
TdqDP