comScore

IND W VS NZ W: तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया

February 01st, 2019 13:53 IST
IND W VS NZ W: तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया

हाईलाइट

  • तीसरा वनडे मैच न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता
  • भारत ने तीन मैचों की सीरीज न्यूजीलैंड से 2-1 से जीती
  • भारत की स्मृती मंधाना को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया

डिजिटल डेस्क, हैमिल्टन। भारतीय महिला टीम को शुक्रवार को हैमिल्टन में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की सीरीज को 2-1 कर भारत को क्लिन स्विप करने से रोका। न्यूजीलैंड की एना पेटरसन को प्लेयर ऑफ द मैच और भारत की स्मृती मंधाना को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 150 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे न्यूजीलैंड ने 2 विकेट खोकर 29.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारतीय टीम भले ही मैच हार गई, लेकिन उसने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। 

मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 44 ओवर में 149 रन पर ही ऑल आउट हो गई। भारत के लिए सबसे ज्यादा 52 रन दीप्ती शर्मा ने बनाए। हरमनप्रीत कौर ने 24 रन का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा भारत की कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। न्यूजीलैंड के लिए एना पेटरसन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। लिया ताहुहु ने 3 विकेट झटके। वहीं एमिली केर को 2 और लेई कास्पेरेक को 1 सफलता हासिल हुई। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने 29.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए और जीत हासिल की। न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 66 रन कप्तान एमी सैटर्थवाइट ने बनाए। सलामी बल्लेबाज सुजी बतेस 57 और लॉरेन डाउन 10 रन बनाकर पवेलियन लौटी। इनके अलावा शोफी डेविन 17 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत की ओर से पूनम यादव ने 1 विकेट लिए। 

Loading...
कमेंट करें
Z2xVz
Loading...
loading...