comScore

IND W VS NZ W 2nd ODI: भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

January 29th, 2019 14:10 IST
IND W VS NZ W 2nd ODI: भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

हाईलाइट

  • भारत ने सीरीज के दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया
  • भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है

डिजिटल डेस्क, माउंग माउंगानुई। भारतीय पुरुष टीम के बाद अब महिला टीम ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज पर कब्जा कर लिया है। भारतीय महिला टीम ने मंगलवार को बे-ओवल मैदान पर खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत की इस जीत में स्मृति मंधाना और मिताली राज ने अहम भूमिका निभाई। मंधाना को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 
 
मैच में भारत ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड 44.2 ओवर में 161 रन पर ही ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड के लिए कप्तान एमी स्टाथवेट ने सबसे ज्यादा 71 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उसकी कोई और बल्लेबाज ज्यादा देर विकेट पर नहीं टिक पाईं। भारत के लिए झूलन गोस्वामी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। एकता, दीप्ति, पूनम ने 2-2 विकेट झटके। शिखा पांडे को 1 विकेट मिला। 

न्यूजीलैंड के दिए 162 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 35.2 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। भारत के लिए सलामी बल्लेबाज मंधाना और कप्तान मिताली ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। मंधाना ने 83 गेंदों में 13 चौके और 1 छक्के की मदद से 90 रन बनाए। वहीं मिताली ने 111 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच 1 फरवरी को हेमिल्टन में खेला जाएगा। भारत ने नेपियर में खेले गए पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को नौ विकेट से हराया था। 

कमेंट करें
XRGsw