comScore

Nokia 7.2 और 6.2 जल्द हो सकते हैं भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स

Nokia 7.2 और 6.2 जल्द हो सकते हैं भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। HMD Global के स्वामित्व वाली Nokia कंपनी भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। ये स्मार्टफोन हैं, नोकिया 6.2 और Nokia 7.2, रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों हैंडसेट को कंपनी अगले माह अगस्त में लॉन्च कर सकती है। इनमें Nokia 7.2 पिछले साल भारत में मिड रेंज में लॉन्च किए गए Nokia 7.1 का अगला वेरिएंट होगा। 

लीक जानकारी के अनुसार दोनों फोन्स में यूनिबॉडी डिजाइन दिया गया है। इन दोनों स्मार्टफोन्स में वॉटर ड्रॉप नॉच दिया गया है। दोनों स्मार्टफोन्स में 6.18 इंच IPS LCD डिस्प्ले दी जाएगी, जो कि 2340x1080 पिक्सल का रेज्यूलेशन देंगी। 

फोटोग्राफी के लिए इन दोनों स्मार्टफोन के रियर पैनल पर सर्क्युलर मॉड्यूल कैमरा दिया गया है। फोन के में फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों स्मार्टफोन्स को भारत और रूस के मार्केट में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

लीक स्पेसि​फिकेशन Nokia 6.2
लीक स्पेसिफिकेशन के अनुसार, फोन में टियर ड्रॉप नॉच और ग्लास यूनिबॉडी दी जाएगी। इसमें 6.2 इंच का FHD+ डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है। इसमें 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो दिया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉइड वन प्रोग्राम के तहत पेश किया जा सकता है। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है। इसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। यह कार्ल जीस ब्रांडिंग के साथ आएगा। वहीं, यह 120-डिग्री अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस के साथ आएगा।

यह फोन स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर से लैस होगा। इस फोन में 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज दिए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा पावर के लिए इस फोन में 3500 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। 

Nokia 7.2
Nokia 7.2 में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है। इसमें प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है, वहीं दूसरा वाइड एंगल सेंसर और तीसरा डेप्थ सेंसर दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन में HDR10 सपोर्ट दिया जा सकता है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Nokia X71 में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
  

कमेंट करें
EHgXG