comScore

Nokia 9 PureView की कीमत में हुई भारी कटौती, जानें नई कीमत

Nokia 9 PureView की कीमत में हुई भारी कटौती, जानें नई कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। HMD Global का फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 PureView इस साल के मध्य में भारत में लॉन्च किया गया था। इसकी बिक्री अमेरिका में भी ​की जाती है, हालिया रिपोर्ट के अनुसार वहां इस फोन की कीमत एक बार फिर से कटौती कर दी गई है, जिसके बाद इसकी कीमत 599 डॉलर (करीब 42,600 रुपए) से घटकर 499 डॉलर (35,499 रुपए) हो गई है। बता दें कि इसकी सबसे बड़ी खासियत इसके रियर में फोटोग्राफी के लिए दिया गया 5 कैमरा वाला सेटअप है।

मालूम हो कि पिछले महीने आयोजित की गई ऐमजॉन प्राइम डे सेल में भी यह फोन 499 डॉलर (35, 499 रुपए) में उपलब्ध था। हालांकि इस बार यह फोन बिना किसी सेल के इसी कीमत पर उपलब्ध है। फिलहाल यह कीमत सीमित समय के लिए है या स्थिर, इसकी जानकारी नहीं है। 

स्पेसिफिकेशन
Nokia 9 PureView में 5.99 इंच की QHD+ pOLED नोकिया PureDisPlay दी गई है। इसकी स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है। यह फोन वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट के साथ आता है। फोन में फेशियल अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिए गए हैं। 

इस फोन के रियर में फोटोग्राफी के लिए 5 कैमरे दिए गए हैं, सभी सेंसर 12-12 मेगापिक्सल के हैं। इन पांच कैमरों में से 2 फुल कलर हैं। वहीं, 3 कैमरे मोनोक्रोम हैं, जो कि ब्लैक एंड व्हाइट फोटोग्राफी को बेहतर बनाएंगे। वहीं सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस फोन में 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह स्मार्टफोन Android 9.0 Pie आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है।  Nokia 9 PureView स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 3,320 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि फास्ट और QI वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 
 

कमेंट करें
BCeLF