comScore

जनेऊधारी हिन्दू हैं राहुल गांधी, राहुल बोले- 'मोदी शानदार अभिनेता'

November 30th, 2017 18:40 IST
जनेऊधारी हिन्दू हैं राहुल गांधी, राहुल बोले- 'मोदी शानदार अभिनेता'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर में गैर हिन्दू के तौर पर एंट्री वाली बात पर राजनीतिक घमासान तेज हो गया है। कांग्रेस ने इसे बीजेपी का षड़यंत्र बताया है। कांग्रेस का कहना है कि गुजरात चुनाव के ठीक पहले बीजेपी राहुल गांधी को गैर हिन्दू के तौर पर पेश करना चाहती है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस पूरे मामले पर सफाई देते हुए बताया है कि राहुल गांधी की सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदू के तौर पर प्रवेश की बात हास्यास्पद है। वे जनेऊ पहनने वाले विशुद्ध हिन्दू हैं।



बता दें कि बुधवार को राहुल गांधी अपने गुजरात दौरे के दौरान सोमनाथ मंदिर गए थे। ऐसी चर्चा है कि यहां मंदिर के एंट्री रजिस्टर में राहुल का नाम गैर-हिंदू के तौर पर दर्ज किया गया। राहुल गांधी के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल का नाम भी एंट्री रजिस्टर में दर्ज किया गया। मंदिर के नियमों के मुताबिक हिन्दुओं को रजिस्टर में एंट्री करनी जरूरी नहीं होती है, लेकिन गैर हिंदूओं को रजिस्टर में एंट्री करनी होती है। कुछ ही देर में यह खबर फैल गई कि सोमनाथ मंदिर में राहुल गांधी ने गैर हिंदू के तौर पर प्रवेश किया है।


बुधवार को हुई इस पूरे वाकये के बाद रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर बताया, 'राहुल गांधी एक ‘जनेऊधारी हिन्दू’ हैं। उन्होंने अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी जनेऊ पहना था।' उन्होंने दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि राहुल गांधी ने विजिटर रजिस्टर में दस्तखत किए हैं कहीं और नहीं। इस बात के साथ ही सुरजेवाला ने राहुल गांधी को गैर हिंदू के रूप में पेश करने पर बीजेपी की भी जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा, 'बीजेपी गुजरात चुनाव के पहले हिंदू वोट बैंक को अपनी ओर आकर्षित करने  राहुल गांधी को गैर हिंदू  बीजेपी को राजनीतिक संवाद को इस घटिया स्तर तक लेकर नहीं जाना चाहिए।

राहुल ने मोदी को बताया शानदार अभिनेता

उधर, गुजरात दौरे पर गए राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी रहा। अमरेली की चुनावी रैली में राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक शानदार अभिनेता हैं। आप देखेंगे कि वह चुनाव के कुछ दिनों पहले आंसू बहाएंगे। वह हर चीज के लिए रोते हैं लेकिन किसानों के लिए नहीं। वो पैसों के लिए जूझ रहे कॉलेज जाने वाले छात्रों और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों के लिए नहीं रोएंगे। 

सत्ता में आए तो 10 दिन में करेंगे कर्ज माफ

राहुल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कि यदि चुनावों के बाद गुजरात में कांग्रेस सत्ता में आती है, तो 10 दिनों के भीतर किसानों के ऋण को माफ़ कर देगी।

बकौल राहुल, 'दिसंबर में कांग्रेस जीत जाएगी। हम 10 दिनों के भीतर किसानों के ऋण को माफ करेंगे। अगर सरकार काम करेगी, तो यह किसानों, छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए होगा और हम आपसे पूछेंगे कि आप क्या चाहते हैं और उसके मुताबिक सरकार चलाएंगे।'

कमेंट करें
FctW7