comScore

अब ट्विटर पाकिस्तानी अकाउंट एकतरफा तौर पर बंद नहीं करेगा : पाकिस्तान सरकार

October 09th, 2019 18:00 IST
 अब ट्विटर पाकिस्तानी अकाउंट एकतरफा तौर पर बंद नहीं करेगा : पाकिस्तान सरकार

इस्लामाबाद, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान की सरकार ने कहा है कि सोशल मीडिया साइट ट्विटर अब पाकिस्तानियों के अकाउंट एकतरफा तौर पर न ही निलंबित करेगा और न ही बंद करेगा।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है और साथ ही कहा गया है कि इससे सोशल मीडिया पर भारत के आधिपत्य को तगड़ा झटका लगा है जो कश्मीर पर ट्वीट करने वालों के अकाउंट को निलंबित करवा रहा था।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान सरकार ने एक बयान जारी कर जानकारी दी है कि ट्विटर पर आगे से पाकिस्तानियों के अकाउंट एकतरफा तौर पर न ही निलंबित होंगे और न ही बंद होंगे। बयान में कहा गया है कि अगर किसी तरह की शिकायत होगी तो ट्विटर प्रबंधन पहले इसकी जानकारी पाकिस्तान सरकार को देगा।

19 अगस्त को पाकिस्तान सरकार ने ट्विटर के उपाध्यक्ष (ट्रस्ट एंड सेफ्टी) डेल हार्वे को पत्र लिखकर कहा था कि बिना पूर्व सूचना या चेतावनी के पाकिस्तानियों के अकाउंट निलंबित या बंद कर दिए जा रहे हैं जिससे पाकिस्तान में लोगों में भारी नाराजगी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि नेशनल आईटी बोर्ड के चेयरमैन सबाहत अली शाह ने अमेरिका में ट्विटर अधिकारियों से इस बारे में विस्तृत बात की। उन्होंने ट्विटर पर भारत की तरफ से पाकिस्तानी यूजर की आवाज को दबाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कश्मीरियों के हक में आवाज उठाने के लिए कई पाकिस्तानियों के अकाउंट निलंबित कर दिए गए हैं।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बातचीत के बाद ट्विटर ने पाकिस्तान के तर्को को स्वीकारा और अकाउंट निलंबित करने के तरीके में बदलाव पर सहमति जताई। यह तय हुआ कि आगे से कोई भी शिकायत मिलने पर ट्विटर एकतरफा तौर पर अकाउंट निलंबित करने के बजाए पहले पाकिस्तान सरकार से संपर्क करेगा।

कश्मीर पर भ्रामक और झूठी सूचनाएं देने के कारण बीते कुछ दिनों में ट्विटर ने सैकड़ों पाकिस्तानियों के अकाउंट निलंबित कर दिए थे।

कमेंट करें
2QuCj