भंसाली के खत से भी नहीं मानीं करणी सेना, कहा- 'पद्मावत' की होली जलाएंगे

भंसाली के खत से भी नहीं मानीं करणी सेना, कहा- 'पद्मावत' की होली जलाएंगे

डिजिटल डेस्क, जयपुर। संजय लीला भंसाली ने अपनी विवादित फिल्म "पद्मावत" को लेकर करणी सेना को एक खत लिखा है। इसमें भंसाली ने करणी सेना से यह फिल्म देखने की अपील की है। उन्होंने खत में लिखा है कि करणी सेना पहले उनकी फिल्म "पद्मावत" देखें, उसके बाद कोई राय बनाएं। इस बात की जानकारी करणी सेना संरक्षक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने खुद दी है। उन्होंने जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है कि संजय लीला भंसाली की ओर से फिल्म देखने का निमंत्रण मिला है लेकिन वे फिल्म देखने नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा है, "करणी सेना पद्मावत फिल्म को लेकर अपने रूख पर कायम रहेगी। 25 जनवरी को फिल्म की रिलीज के विरोध में भारत बंद रहेगा। हम फिल्म की होली जलाएंगे।"

गौरतलब है कि करणी सेना के विरोध को देखते हुए पहले फिल्म पद्मावत को राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात और हरियाणा में बैन कर दिया गया था। हालांकी राज्य सरकारों के इस फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाते हुए बैन हटाने के आदेश दिए थे। अब यह फिल्म पूरे देश में 25 जनवरी को एक साथ 3 भाषाओं में रिलीज होने जा रही है। जैसे-जैसे फिल्म रिलीज की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे प्रदर्शन भी उग्र होता जा रहा है। कहीं से सिनेमाघरों में तोड़फोड़ की खबरें आ रही है तो कहीं से राजपूत महिलाएं जौहर की धमकी दे रही हैं।

पद्मावत पर करणी सेना के अड़ियल रवैये को देखते हुए डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने इस राजपूत संगठन को खत लिखकर मनाने की कोशिश की। भंसाली ने खत में लिखा, "हमारी फिल्‍म राजपूत समाज के सम्‍मान और उसकी बहादुरी को दिखाती है और रानी पद्मावती का चित्रण हमने पूर सम्‍मान के साथ किया है। आप जिस बात के लिए विरोध कर रहे हैं ऐसा कोई सीन फिल्म में न था और न ही है। हम आपको न्‍योता दे रहे हैं कि आप पहले यह फिल्‍म देखें और उसके बाद फिल्‍म की शांतिपूर्ण रिलीज में हमारा हमारा सहयोग करें।"

उधर, शनिवार को गुजरात में फिल्म के विरोध को देखते हुए मल्टीप्लेक्स मालिकों ने फिल्म न चलाने का फैसला लिया है। करणी सेना के सख्त विरोध के बाद अहमदाबाद मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने पद्मावत रिलीज न करने का फैसला लिया है। अहमदाबाद के मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश पटेल ने कहा है, "हम मल्टीप्लेक्स की सुरक्षा को लेकर आशंकित हैं। इसलिए गुजरात के सिनेमाघरों में पद्मावत फिल्म को नहीं दिखाया जायेगा।"

Created On :   20 Jan 2018 1:35 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story