अब बिना रोक टोक सभी राज्यों में रिलीज होगी पद्मावत

Padmavat: Supreme Court denies the pleas slams MP, Rajasthan
अब बिना रोक टोक सभी राज्यों में रिलीज होगी पद्मावत
अब बिना रोक टोक सभी राज्यों में रिलीज होगी पद्मावत

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म पद्मावत को बैन करने की मध्य प्रदेश और राजस्थान सरकार की याचिकाओं को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने दूसरी बार इसे रिलीज करने की बात कही है। कोर्ट ने कहा कि देशभर में फिल्म को रिलीज होना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा फ़िल्म पद्मावत 25 जनवरी को  पूरे देश में रिलीज होगी। कोर्ट ने राज्यों से कहा कि फिल्म की रिलीज पर सुरक्षा मुहैया कराई जाए। अदालत ने कहा कुछ संगठनों की धमकी पर सुनवाई नहीं कर सकते।


गौरतलब है कि सोमवार को राजस्थान और मध्य प्रदेश दोनों राज्यों की सरकारों ने सुप्रीम कोर्ट से इसे बैन करने के लिए याचिका दायर की थी। जिस पर आज सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि आप कुछ संगठनों की धमकी और हिंसा का हवाला दे रहे हैं। हम इस पर सुनवाई क्यों करें ? कानून व्यवस्था संभालना आपका काम है। 


सरकार दायर करेगी पुनर्विचार याचिका : सीएम शिवराज

वहीं सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान भी सामने आया है। सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर करेगी। सीएम ने कहा कि ये सिर्फ लॉ एंड आर्डर का मामला नहीं बल्कि लोगों की भावनाओं का भी सवाल है। वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह काल्वी ने कहा कि हम अपनी बात को लेकर जनता की अदालत के बीच में जाएंगे।

25 जनवरी को रिलीज हो रही है फिल्म

25 जनवरी को फिल्म की रिलीज डेट तय है, जिसके लिए अन्य फिल्मों ने भी अपनी रिलीज डेट बदल ली है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दे दिया है। जिसमें फिल्म के बदलावों का जिक्र भी है। घूमर गाने में भी दीपिका की कमर को वीएफएक्स से छिपा दिया गया है। फिल्म का नाम भी "पद्मावती" से "पद्मावत" कर दिया गया। कुछ आपत्तिनजक शब्दों को भी हटा लिया गया है। फिल्म में डिस्कलेमर का इस्तेमाल होगा कि फिल्म सती प्रथा का समर्थन नहीं करती है।

 

Created On :   23 Jan 2018 6:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story