comScore

मोदी के सामने अमेरिका में भी इमरान को नहीं मिली तवज्जो, आज ट्रंप से मिलेंगे

मोदी के सामने अमेरिका में भी इमरान को नहीं मिली तवज्जो, आज ट्रंप से मिलेंगे

हाईलाइट

  • इमरान खान 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र की जनरल असेंबली (यूएनजीए) को संबोधित करेंगे
  • इसी दिन पीएम मोदी भी यूएनजीए में अपना भाषण देंगे

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका में फीके स्वागत के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आज (23 सितंबर) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। इमरान खान रविवार को ही सऊदी के विमान से न्यूयॉर्क पहुंचे गए थे। इमरान खान 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र की जनरल असेंबली (यूएनजीए) को संबोधित करेंगे। बता दें कि, पीएम मोदी भी अमेरिका के दौरे पर हैं। रविवार को ह्यूस्टन पहुंचने पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ, वहीं पाकिस्तानी पीएम को ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई। 

एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया। वहीं, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का स्वागत फीका रहा। किसी में उत्साह नहीं दिखा, बड़े अफसर भी अगवानी के लिए मौजूद नहीं थे। इमरान खान जब सऊदी के विमान से न्यूयॉर्क पहुंचे तो उनका स्वागत करने के लिए कोई बड़ा अमेरिकी अधिकारी मौजूद नहीं था। पाकिस्तान को उस समय शर्मिंदगी हुई जब इमरान के आगे रेड कार्पेट भी लगभग एक फुट का ही बिछा था। उधर, प्रधानमंत्री मोदी का ह्यूस्टन पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। उनका रेड कार्पेट वेलकम हुआ और कई अमेरिकी अधिकारी उनकी अगवानी करने पहुंचे थे। 

गौरतलब है कि, इमरान यूएनजीए की बैठक में शामिल होने के लिए अमेरिका पहुंचे हैं। पीएम मोदी भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे और अपना भाषण देंगे। यूएनजीए में अपने भाषाण में इस बार इमरान खान का पूरा फोकस कश्मीर मुद्दे पर होगा। इमरान खान मंगलवार (24 सितंबर) को संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस द्वारा आयोजित एक स्वागत समारोह में शिरकत करेंगे। उसी दिन वे राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप द्वारा आयोजित एक स्वागत समारोह में भी भाग लेंगे।

कमेंट करें
7iDcC