पाक का नया पैंतरा, ओआईसी बैठक में सुषमा के शामिल होने का किया विरोध

Pakistan threatens to boycott oic meeting on sushma swaraj participation
पाक का नया पैंतरा, ओआईसी बैठक में सुषमा के शामिल होने का किया विरोध
पाक का नया पैंतरा, ओआईसी बैठक में सुषमा के शामिल होने का किया विरोध
हाईलाइट
  • ओआईसी बैठक में विशिष्ट अतिथि के तौर पर आमंत्रित है स्वराज।
  • पाकिस्तान ने दी ओआईसी सम्मेलन के बहिष्कार की धमकी
  • भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के शामिल होने पर किया विरोध।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। भारत-पाकिस्तान  के रिश्तों में दरार आ चुकी है। अब पाकिस्तान ने एक नया पैतरा अपनाया है। वह भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ओआईसी बैठक में शामिल होने पर अड़ंगे लगा रहा है। पाकिस्तान इसके लिए इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) की बैठक में हिस्सा नहीं लेगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि वह अबूधाबी में होने वाली बैठक में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के शामिल होने के कारण वह हिस्सा नहीं लेंगे। 

सुषमा स्वराज को 1-2 मार्च को अबूधाबी में ओआईसी की बैठक में विशिष्ट अतिथि के तौर पर आमंत्रित है। महमूद कुरैशी ने एक न्यूज चैनल में कहा कि उनकी आपत्ति आईओसी से नहीं है। उनकी आपत्ति भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से है। अगर स्वराज बैठक में शामिल हुई तो वह शामिल नहीं होंगे। 

उन्होंने कहा कि उनकी तुर्की के विदेश मंत्री से फोन पर बातचीत हुई है। कुरैशी ने कहा, 'तुर्की के विदेश मंत्री का मानना है कि ओआईसी की बैठक में सुषमा स्वराज के शामिल होने की कोई वजह नही है। भारत ने एक इस्लामिक देश के खिलाफ आक्रमण किया है। तुर्की उन्हें आमंत्रित करने और बोलने का मौका दिए जाने के विरोध में है।' महमूद कुरैशी ने संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान से भी बात कर सुषमा स्वराज को आमंत्रण दिए जाने पर आपत्ति जताई है। बता दें कि इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) का गठन 1969 में किया गया था। इसमें 57 सदस्य हैं, जिनमें 40 मुस्लिम बाहुल्य देश हैं। 
 

Created On :   28 Feb 2019 5:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story